टायर दुकान में क्राइम ब्रांच की दबिश, लोहे के पांच ड्रम व प्लाटिस्क के नौ ड्रम में ये अवैध सामान देख कर फटी रह गई आंखें

टायर दुकान में क्राइम ब्रांच की दबिश, लोहे के पांच ड्रम व प्लाटिस्क के नौ ड्रम में ये अवैध सामान देख कर फटी रह गई आंखें

Shiv Singh | Publish: Sep, 07 2018 06:19:20 PM (IST) Raigarh, Chhattisgarh, India

- पुलिस ने मामले में टायर दुकान संचालक के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे रिमांड में जेल भेज दिया है, घटना धरमजयगढ़ थाना क्षेत्र की है

रायगढ़. क्राइम ब्रांच व धरमजयगढ़ पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए तेजपुर स्थित एक टायर दुकान में छापामार कार्रवाई की है। जहां से पुलिस ने 14 ड्रम में भरी 2800 लीटर अवैध मिट्टी तेल मिली है। पुलिस ने इस मामले में टायर दुकान संचालक के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे रिमांड में जेल भेज दिया है। घटना धरमजयगढ़ थाना क्षेत्र की है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दुर्ग निवासी राजेन्द्र साव पिता नकुललाल साव 40 वर्ष हाल मुकाम तेजपुर अमृतलाल ढाबा के पास लंबे समय से मिट्टी तेल की हेराफेरी व सप्लाई का काम कर रहा था।

हालांकि पुलिस को इसकी जानकारी थी, लेकिन पुलिस सही समय का इंतजार कर रही थी। 06 सितंबर की शाम पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि राजेन्द्र साव अपने दुकान में भारी मात्रा में अवैध मिट्टी तेल एकत्रित करके रखा है। इसके बाद क्राइम ब्रांच व धरमजयगढ़ पुलिस ने टायर दुकान में छापामार कार्रवाई की। पुलिस को देख राजेन्द्र साव के होश उड़ गए। जब पुलिस ने दुकान की तलाशी ली तो दुकान से लोहे के 05 ड्रम व प्लाटिस्क के 09 ड्रम में भरी मिट्टी तेल मिली।

Read More : Photo Gallery : मेला का अंतिम दिन, श्याम बगीची में भगवान श्री कृष्ण की झांकी देखने ऐसी उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

पुलिस ने बताया कि प्रत्येक ड्रम में 200 लीटर मिट्टी तेल भरा था। इस प्रकार पुलिस ने कुल 2800 लीटर मिट्टी तेल जब्त किया है। जिसकी कीमत 81 हजार 400 रुपए बताई जा रही है। वहीं पुलिस ने एक टुल्लू पंप भी जब्त किया है, जिससे तेल खींचने का काम किया जाता था। वहीं टुल्लू पंप की कीमत 03 हजार रुपए बताई जा रही है।

टैंकर से चुराता था तेल
पुलिस ने बताया कि उक्त मार्ग से आए दिन टैंकरों का आना-जाना लगा रहता है। जैसे ही ट्रैंकर चालक अमृत ढाबा के खाना खाने के लिए रुकते थे तो ये ट्रैंकर में टुल्लू पंप फंसाकर तेल चुरा लेता था। इसके बाद उसे एकत्रित कर उसकी आसपास व बाहर के क्षेत्रों में सप्लाई करता था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर रिमांड में जेल भेज दिया है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned