script

मोबाइल बेचने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहे थे युवक, पुलिस को देखते ही उड़ गए होश

locationरायगढ़Published: Jan 15, 2019 11:21:51 am

Submitted by:

Shiv Singh

– पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा 379, 34 के तहत अपराध दर्ज करते हुए उन्हें रिमांड में जेल भेज दिया है।

मोबाइल बेचने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहे थे युवक, पुलिस को देखते ही उड़ गए होश

मोबाइल बेचने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहे थे युवक, पुलिस को देखते ही उड़ गए होश

रायगढ़. लंबे समय से मेडिकल कॉलेज अस्पताल व रूपेन्द्र पटेल अस्पताल में मोबाइल चोरी की शिकायतें सामने आ रही थीं। कई मामलों में तो अपराध दर्ज है। इसी कड़ी में चक्रधर नगर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि दो युवक छह नग विभिन्न प्रकार के मोबाइल अपने पास रखे हुए हैं। वह लोग उन मोबाइल को बेचने के लिए ग्राहक तलाश रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपियों को पकड़ लिया। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा ३७९, ३४ के तहत अपराध दर्ज करते हुए उन्हें रिमांड में जेल भेज दिया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 13 जनवरी की दोपहर एक बजे थाना चक्रधर नगर पुलिस पेट्रोलिंग टीम को मुखबिर से सूचना मिला कि दो युवक विजयपुर चौक के पास ५-६ मोबाइल रखकर बिक्री करने के लिए ग्राहक तलाश रहे हैं। इसके बाद पुलिस की टीम ने तत्काल एक्शन लेते हुए मुखबिर के बताए हुलिए अनुसार संदेहियों को खोजते हुए विजयपुर चौक के पास पहुंची। जहां पुलिस को दो युवक मिले। पूछताछ में युवकों ने अपना नाम रजनीश चौहान पिता बुधपाल चौहान (२६) निवासी पंजरी प्लांट त्रिमूर्ति मंदिर के पास व टिकेश्वर चौहान पिता हीरालाल चौहान (२६) निवासी केलो विहार कॉलोनी बताया।
यह भी पढ़ें
Technical education के क्षेत्र में कमियों को किया जाएगा दूर : उमेश पटेल

पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपी पूर्व में चोरी के प्रकरण में पकड़े जा चुके हैं। पुलिस ने मोबाइल रखने के संबंध में आरोपियों से पूछताछ की तो उन्होंने चोरी के मोबाइल बेचने के लिए ग्राहक तलाशने की बात को कबूला। पुलिस ने आरोपियों से ६ नग मोबाइल जब्त किया है। जिसमें नोकिया, ओप्पो, माइक्रोमैक्स, इंटेक्स, सैमसंग, सैमसंग डियोस कंपनी की मोबाइल शामिल है। जिसकी कुल कीमत ४० हजार रुपए बताई जा रही है।

आरोपी अस्पताल को बनाते थे अपना निशाना
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ये दोनों आरोपी मुख्यत: अस्पताल को ही चोरी के लिए निशाना बनाते थे। चूंकि अस्पताल में इलाजरत मरीज के परिजन वैसे भी तनाव में रहते थे, इस वजह से वे मोबाइल को कहीं चार्जिंग तो कहीं टेबल या अपने बैग में रखकर भूल जाते थे। जिसका फायदा उठाकर आरोपी मोबाइल को पार कर देते थे। जब लोगों को अपने मोबाइल की याद आती थी, तब मोबाइल पार हो चुका होता था। फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर उन्हें रिमांड में जेल भेज दिया है।

-दो युवकों द्वारा चोरी के छह मोबाइल बेचने के लिए ग्राहक तलाशने की सूचना मुखबिर के माध्यम से मिली थी। इसके बाद दोनों को हिरासत में लिया गया। पूछताछ में आरोपियों ने सभी मोबाइल को मेकाहारा व रूपेन्द्र पटेल अस्पताल से चोरी करना स्वीकार किया है। आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है। युवराज तिवारी, टीआई, चक्रधरनगर

ट्रेंडिंग वीडियो