scriptमोटर पंप व वायर चोरी करने वाले गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार, लंबे समय से दे रहे थे घटना को अंजाम | Accused arrested | Patrika News

मोटर पंप व वायर चोरी करने वाले गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार, लंबे समय से दे रहे थे घटना को अंजाम

locationरायगढ़Published: May 25, 2019 06:41:00 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

– गिरफ्तारी के बाद आरोपी ने बताया बजरंगडीपा मोहल्ले में भी कर चुके हैं चोरी

मोटर पंप व वायर चोरी करने वाले गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार, लंबे समय से दे रहे थे घटना को अंजाम

मोटर पंप व वायर चोरी करने वाले गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार, लंबे समय से दे रहे थे घटना को अंजाम

रायगढ़. भूपदेवपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत स्कूल परिसर व मोहल्लों से बोरपंप के वायर व मोटर पंप की चोरी करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। हालांकि पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने दो ही स्थानों से चोरी की घटना को अंजाम देना कबूल किया है, लेकिन पुलिस का मानना है कि इनका एक गिरोह है, जो रात होते ही घूम-घूम कर सिर्फ तांबा के लिए मोटर पंप व वायर की चोरी करते हैं। ऐसे में पुलिस ने इस प्रकार के संदिग्धों की नजर रखना शुरू कर दिया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 17 मई की रात अज्ञात चोरों ने पंडरीपाली प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक शाला परिसर में लगे बोर पंप से वायर 200 फीट व मोटर पंप कीमती 35 हजार रुपए को पार कर दिया था। घटना की रिपोर्ट भूपदेवपुर थाने में की गई थी। जहां पुलिस अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 379, 34 के तहत अपराध दर्ज कर मामले की विवेचना कर रही थी।
इस दौरान पुलिस को ग्रामीणों ने बताया कि घटना दिनांक की रात उन्होंने डोंगाढकेल निवासी अजय चौहान नंदकुमार राठिया व झिटीपाली निवासी खुलेश्वर राठिया को संदिग्ध परिस्थिति में स्कूटी में घूमते देखा था। पुलिस के लिए इतना क्लू काफी था। इसके बाद पुलिस ने तीनों संदिग्धों को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ किया तो उन्होंने स्कूल परिसर से मोटर पंप व वायर चोरी करने की बात को स्वीकारा।

बजरंगडीपा मोहल्ले से भी की थी चोरी
पुलिस ने बताया कि 10 मई की रात भी बजरंगडीपा मोहल्ले में इसी तरह मोटर पंप व 50 मीटर वायर की चोरी हुई थी। इस मामले में भी पुलिस अपराध दर्ज कर आरोपियों की पतासाजी कर रही थी। जब ये तीनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आए तो पुलिस ने उसने उस चोरी के संबंध में भी पूछा तो आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल लिया। पुलिस ने बताया कि उस चोरी नंदकुमार को छोड़ कर अजय व खुलेश्वर शामिल थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो