scriptडोंगरीपाली टीआई पर रिश्वत लेने का आरोप, पीडि़त ने की एसपी से शिकायत | Accused of taking bribe on Dongri Tali Ti, victim has complained to SP | Patrika News

डोंगरीपाली टीआई पर रिश्वत लेने का आरोप, पीडि़त ने की एसपी से शिकायत

locationरायगढ़Published: Jan 16, 2019 04:28:46 pm

Submitted by:

Shiv Singh

मवेशियों सहित ग्रामीणों को छोडऩे के लिए थे ६० हजार रुपए, घर की स्थिति ठीक नहीं होने पर मवेशियों को ओडिशा बेचने जा रहा था ग्रामीण

मवेशियों सहित ग्रामीणों को छोडऩे के लिए थे ६० हजार रुपए, घर की स्थिति ठीक नहीं होने पर मवेशियों को ओडिशा बेचने जा रहा था ग्रामीण

डोंगरीपाली टीआई पर रिश्वत लेने का आरोप, पीडि़त ने की एसपी से शिकायत

रायगढ़. बरमकेला क्षेत्र निवासी एक व्यक्ति ने एसपी को लिखित शिकायत देकर डोंगरीपाली टीआई पर उससे ६० रुपए रिश्वत लिए जाने का आरोप लगाया है। पीडि़त े बताया कि वह अपने बड़े भाई व दोस्तों के साथ पालतू मवेशियों को बेचने के लिए ओडिशा बाजार जा रहा था। तभी टीआई जयसिंह खुंटे ने उन्हें पकड़ लिया और पहले तो बेतहाशा पीटा और उसके बाद परिजनों को सूचना भेजकर मामला न बनाने के एवज में ६० हजार रुपए की रिश्वत मांगी। रिश्वत देकर जब टीआई ने पीडि़त व उसके साथियों को छोड़ा तो उसने एसपी से शिकायत कर मामले की जांच कर कार्रवाई करने की मांग किया है।
पीडि़त दुलार सिंह ने लिखित शिकायत में बताया है कि वह बरमकेला के ग्राम बेंगची में रहकर रोजी-मजूदरी करता है। घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने से वह कर्ज बढ़ जाने से वह अपने घर के दो पालतू बैलों को बेचने के लिए मजबूर हो गया। इसके बाद वह उन बैलों को लेकर ओडिशा के बाजार जा रहा था। सोमवार सुबह चार बजे जब वह अपने बड़े भाई शक्राजीत सिंह व कपरतुंगा निवासी दोस्त महर्षि के साथ मवेशियों को लेकर ओडिशा जा रहा था तभी लेन्ध्रा से आगे किलकारी डैम के पास डोंगरीपाली टीआई जयसिंह खूंटे कुछ जवानों के साथ पहुंच गया। टीआई ने बिना कुछ पूछे ही पहले तो सभी को जमकर पीटा और उसके बाद उन्हें थाने ले आया।
थाने में भी उनकी जमकर पिटाई की गई। इसके बाद टीआई ने उन तीनों सहित मवेशियों को छोडऩे के एवज में ६० हजार रुपए की मांग की। ६० हजार रुपए मिलने के बाद टीआई ने उन्हें छोड़ दिया। इस बारे में जानकारी लेने के लिए डोंगरीपाली टीआई को फोन किया गया तो नंबर बंद मिला।

पीडि़त ने उधार लेकर दी रिश्वत
दुलार ने फोन के माध्यम से परिजनों को सूचना दी और फिर उनके द्वारा कर्ज लेकर ६० हजार रुपए टीआई को दिया गया। टीआई ने किसी को इस बारे बताने पर देख लेने की धमकी भी दी है।

&मेरे पास अभी तक ऐसी कोई शिकायत नहीं आई है। आते ही इसकी जांच कराई जाएगी और यदि दोष सिद्ध होता है तो संबंधित थाना प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
राजेश अग्रवाल, एसपी, रायगढ़
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो