scriptएक माह से लापता युवती को पड़ोसी युवक के घर देखकर जीजा के पैरों तले खिसक गई जमीन, पढि़ए खबर… | Action of police | Patrika News

एक माह से लापता युवती को पड़ोसी युवक के घर देखकर जीजा के पैरों तले खिसक गई जमीन, पढि़ए खबर…

locationरायगढ़Published: Dec 08, 2017 02:11:30 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

– उधर एक माह से लापता युवती को खोज रहे परिजनों के पसीने छूट चुके थे। इस बीच युवती को उसके जीजा ने पड़ोसी युवक के घर में देखा।

एक माह से लापता युवती को पड़ोसी युवक के घर देखकर जीजा के पैरों तले खिसक गई जमीन, पढि़ए खबर...
रायगढ़. दो बार की मुलाकात में एक युवती शादीशुदा युुवक को दिल दे बैठी। जब दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी तो युवती घर छोड़ कर युवक के पास आकर रहने लगी। उधर एक माह से लापता युवती को खोज रहे परिजनों के पसीने छूट चुके थे। इस बीच युवती को उसके जीजा ने पड़ोसी युवक के घर में देखा। एक माह से लापता युवती को युवक के साथ देख कर जीजा की आंखें फटी की फटी रह गई। आनन-फानन में उसने मामले की जानकारी अपने ससुराल में दी।
ससुराल पक्ष के लोग जब युवती को समझाइश देकर घर ले जाने की पहल करने लगे तो उसने इंकार कर दिया। इसके बाद परिजनों ने पुलिस व पुलिस ने सखी वन स्टॉप के साथ उक्त पे्रमी जोड़े को समझाइश देने में सफल रहे। जिसके बाद दोनों को उनके-उनके घर भेजने की पहल हुई।
यह भी पढ़ें
यूपी से आया पत्र, हम हैं पप्पू ठेकेदार, बंदर पकडऩे में माहिर, बस एक क्लिक कर जानिए क्या है खाश…

कहते हैं प्यार अंधा होता है… शायद यहीं वजह है कि चांपा जिले के जैजैपुर थाना क्षेत्र की एक युवती शहर के पंजरीप्लांट निवासी शादीशुदा युवक को दो मुलाकात में ही दिल दे बैठी। बात शादी कर एक साथ रहने की हुई तो युवती, घर छोड़ 6 नवंबर 2017 को प्रेमी के पास रायगढ़ आ गई। करीब एक माह दोनों एक साथ बेलपहाड़ में रहे। इस बीच शादीशुदा युवक पंजीरीप्लांट स्थित अपने घर में युवती को लेकर आया। जहां पड़ोस में रहने वाले युवती के जीजा की नजर अपनेसाली पर पड़ी। जो करीब एक माह से लापता था।
पड़ोसी युवक के साथ लापता युवती को देख जीजा के पैरों तले जमीन खिसक गई। ऐसे में, उसने बगैर देरी किए युवती के रायगढ़ में होने की खबर दी। एक माह से लापता बेटी के मिलने की खबर सुन कर पीडि़त परिजन रायगढ़ पहुचे। जहां समझाईश देकर युवती को घर ले जाने की कोशिश की गई। पर युवती पर प्यार के चढ़े बुखार के बीच परिजनों की समझाईश बेअसर साबित हुई। उसके बाद उन्होंने मामले की जानकारी चक्रधर नगर पुलिस को देते हुए पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया।

युवती ने खुद फोड़ ली थी सिर
चक्रधर नगर पुलिस के पास जब तक बात पहुंचती। उससे पहले युवती अपने शादीशुदा प्रेमी के साथ फिर बेलपहाड़ चली गई थी। उसके बाद पुलिस की टीम उन्हें बेलपहाड़ से समझाइश देकर रायगढ़ ले आई। प्रेमी से अलग होते देख युवती ने रास्ते में ही अपने सिर को टक्कर मार कर फोड़ लिया था। पुलिस ने युवती को सखी वन स्टॉप सेंटर में रखा। जहां उसे समझाइश देकर परिजनों के साथ जाने की बात कही गई। पर उसमें भी बात नहीं बनी। उसके बाद युवती का काउंसलिंग की गयी। तब वो परिजनों के साथ घर गई।

इस बात पर फंस रहा था पेंच
पंजरीप्लांट निवासी युवक की पहली पत्नी करीब 3 साल पहले उसे छोड़ कर चली गई है। युवक का धर्म भी, युवती के धर्म से अलग है। एक पल के लिए परिजन, धर्म की बात को स्वीकार भी कर रहे थे तो युवक के शादीशुदा होने व अब तक पहली पत्नी को तलाक नहीं देने की स्थिति में दूसरी शादी अवैध थी। इस बात को परिजनों के अलावा सखी वन स्टॉप सेंटर के द्वारा भी प्रेमी जोड़े को समझाया गया। उसके बाद वो अपने-अपने घर जाने के लिए राजी हुए। युवक ने पहली पत्नी को तालाक देने की कवायद भी शुरु कर दी है।

-दो अलग-अलग धर्म के युवक व युवती के साथ प्रेम संबंध का मामला आया था। जिसमें युवती, हर हाल में उक्त युवक के साथ रहने को बोल रही थी। अलग करने की बात पर उसने अपने सिर को खुद ही फोड़ लिया था। युवती को जब घंटों काउंसलिंग के बाद समझाईश दी गई तब कहीं जाकर बात बनी- अर्चना लाल, प्रशासक, सखी सेंटर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो