scriptचार ठिकानों पर पुलिस का छापा, अवैध कबाड़ से जुड़े कारोबारी के पास से मिले ये अवैध सामान | Action Of Police | Patrika News

चार ठिकानों पर पुलिस का छापा, अवैध कबाड़ से जुड़े कारोबारी के पास से मिले ये अवैध सामान

locationरायगढ़Published: Feb 14, 2018 12:27:48 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

पुलिस कंट्रोल रूम में प्रेस वार्ता के दौरान सीएसपी ने इस बात का खुलासा किया।

चार ठिकानों पर पुलिस का छापा, अवैध कबाड़ से जुड़े कारोबारी के पास से मिले ये अवैध सामान
रायगढ़. शहर के थाना क्षेत्र में अवैध कबाड़ से जुड़े कारोबारी लंबे समय से सक्रिय हंै। इस बात का खुलासा तब हुआ। जब सीएसपी ने शहर टीआई व चौकी प्रभारी की एक टीम बनाकर 4 ठिकानों पर दबिश दी। जिसमें रेल पांत सहित करीब 74 टन लोहे के सामान की खेेप को जब्त किया है। घंटे चली इस छापामार कार्रवाई के दौरान जब्त सामान की कीमत करीब साढ़े 13 लाख रुपए बताई जा रही है। पुलिस कंट्रोल रूम में प्रेस वार्ता के दौरान सीएसपी ने इस बात का खुलासा किया। इधर शहर में इस बात की भी चर्चा है कि उक्त ठिकानों पर लंबे समय से कबाड़ को डंप किया जाता है। पर यह कार्रवाई नए एसपी व सीएसपी के आने के बाद हुई।
मिली जानकारी के अनुसार विभिन्न इस्पात उद्योग समूहो में रॉ-मटेरियल के रूप में मुख्य रूप से प्रयुक्त होने वाले पिग/स्पंज आयरन की चोरी छिपे होटल व ढाबा में खपाया जाता है। जो अवैध कबाड़ से जुड़े लोगों तक ऊंची कीमत में बेची जाती है। हलांकि यह कोई नई बात नहीं है। शहर से बाहर की सड़कों पर स्थित करीब करीब अधिकांश ढाबा व होटल संचालक, इस अवैध कारोबार से प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से जुड़े हुए हैं। जिसकी कार्रवाई को लेकर एसपी दीपक झा ने सीएसपी सिद्धार्थ तिवारी को आदेश दिया।
यह भी पढ़ें
तैयारी हो गई थी पूरी, फिर अचानक 251 जोड़ों की शादी पर लग गया ग्रहण, पढि़ए खबर..

सीएसपी ने क्राइम ब्रांच, चक्रधर नगर, कोतवाली, जूटमिल पुलिस की संंयुक्त टीम के साथ कबाड़ के अवैध कारोबार से जुड़े 4 ठिकानों पर दबिश दी। जिसमें पहली कार्रवाई कोतवाली थाना क्षेत्र के लाखा पहाड़ी के पास की गई। जहां एक पिकअप में एक टन 440 कि.ग्रा स्पंज आयरन को जब्त किया गया। वहींं उक्त गाड़ी से जुड़े मो. जाकीर पिता मो. इदरीश 20 वर्ष, हाल मुकाम तराईमाल बंजारी व जशपाल पन्डू पिता हीरालाल पन्डू 22 वर्ष ग्राम धनेशपुर जिला सूरजपुर हाल तराईमाल पूंजीपथरा को गिरफ्तार किया।

जूटमिल क्षेत्र में दो जगह दी दबिश
पुलिस की टीम ने जूटमिल चौकी क्षेत्र के गढ़उमरिया स्थित चर्चित कबाड़ दुकान मेंं दबिश दी। जहां बड़े पैमाने पर कबाड़ जब्त किया गया है। पुलिस ने उक्त गोदाम से आरोपी नाजीम, मुहर्रम अली पिता अकबर अली 26 वर्ष ग्राम गढउमरिया को गिरफ्तार किया है।

पंडरीपानी कबाड़ दुकान मेंं दबिश
पुलिस की संंयुक्त टीम की दूसरी कार्रवाई चक्रधर नगर थाना क्षेत्र के ग्राम पंडरीपानी कबाड़ गोदाम में की। जहां ८ क्विंंटल 900 कि.ग्रा आयरन की खेेप को जब्त किया गया है। जिसमें रेल पटरी में इस्तेमाल होने वाले रेलपांत भी शामिल है। वहीं गोदाम में मौजूद आशीफ अली पिता रमजान अली 32 वर्ष निवासी भैंसाकोठा थाना चक्रधरनगर को गिरफ्तार किया। जिसके बाद अवैध कबाड़ से जुड़े व्यवसाययियों के बीच हडकंप मच गया।

ट्रेंडिंग वीडियो