script

पेट्रोलिंग के दौरान पुलिस ने बोलेरो वाहन को रूकवाया, झांक कर देखा तो पुलिस के उड़ गए होश, भरा हुआ था ये अवैध सामान…

locationरायगढ़Published: Apr 13, 2019 06:22:11 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

– घटना में शामिल एक अन्य आरोपी मौके से फरार

पेट्रोलिंग के दौरान पुलिस ने बोलेरो वाहन को रूकवाया, झांक कर देखा तो पुलिस के उड़ गए होश, भरा हुआ था ये अवैध सामान...

पेट्रोलिंग के दौरान पुलिस ने बोलेरो वाहन को रूकवाया, झांक कर देखा तो पुलिस के उड़ गए होश, भरा हुआ था ये अवैध सामान…

रायगढ़. रायपुर से कम कीमत पर प्रतिबंधित दवा कोरेक्स लाकर सरिया क्षेत्र में खपाने वाले गिरोह के दो आरोपियों को सरिया पुलिस ने पकड़ा है। वहीं इस घटना में शामिल एक अन्य आरोपी मौके से फरार हो गया है। जिसकी पतासाजी पुलिस कर रही है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। वहीं आरोपियों से 16 पेटी कोरेक्स व एक बोलेरो वाहन जब्त कर मामले की विवेचना की जा रही है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 13 अप्रैल की सुबह करीब नौ बजे पेट्रोलिंग के दौरान पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि एक बोलेरो वाहन में भारी मात्रा में कोरेक्स सिरप की तस्करी की जा रही है। सूचना मिलते ही पुलिस ने ओडिशा रोड स्थित अमलीपाली गांव में नाकेबंदी कर दी। तभी पुलिस को मुखबिर के बताए अनुसार बोलेरो वाहन क्रमांक सीजी- 12आर1902 आती दिखी। जिसे पुलिस ने रुकवाया तो उसमें बैठा एक आरोपी फरार हो गया।
पुलिस ने वाहन की जांच की तो उसमें 16 पेटी कोरेक्स सिरप मिला। जिसमें एक हजार 864 नग सिरप भरा था। जिसकी कीमत एक लाख 70 हजार रुपए बताई जा रही है। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम रौनक अग्रवाल पिता ललित अग्रवाल (29) सरिया, मुकेश सिदार पिता लइबानु सिदार सरिया (23) वर्ष व फरार होने वाले आरोपी का नाम सुमंत नामदेव सरिया बताया।
यह भी पढ़ें
Video- प्रतिबंध के बाद भी पोखलेन और जेसीबी से चल रहा है रेत का उत्खनन


सरिया-बरमकेला क्षेत्र में है डिमांड
इस संबंध में सरिया टीआई एके वासनिक ने बताया कि आरोपी लंबे समय से रायपुर से कम कीमत में कोरेक्स सिरप लाकर सरिया, बरमकेला व आसपास क्षेत्रों में महंगे दाम में खपा रहे थे। टीआई ने बताया कि उक्त क्षेत्र में कोरेक्स की डिमांड ज्यादा है, क्योंकि यहां के लोग उसे नशे के रूप में उपयोग करते हैं। वहीं दवा प्रतिबंधित होने की वजह से लोग उसे महंगे दाम भी खरीदने को तैयार हो जाते हैं। जिससे उनके नशा की पूर्ति होती है।

चौथी बार कर रहे थे तस्करी, पहली बार पकड़ाए
पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे लंबे समय से कोरेक्स की तस्करी कर रहे थे। यह उनका चौथा बार था जब वे कोरेक्स लेकर आ रहे थे, लेकिन पहली बार वे पुलिस की गिरफ्त में आ गए। सूत्रों की मानें तो चुनाव के मद्देनजर अगर चेकिंग अभियान नहीं बढ़ाया जाता तो शायद इस बार भी आरोपी बच निकलते।

ट्रेंडिंग वीडियो