scriptसीएमओ के निलंबन के बाद ठेकेदार फंसा पचेड़े में | After the suspension of the CMO, the contractor is in trouble | Patrika News

सीएमओ के निलंबन के बाद ठेकेदार फंसा पचेड़े में

locationरायगढ़Published: Jul 02, 2022 06:23:00 pm

लागत राशि भी फंसी

सीएमओ के निलंबन के बाद ठेकेदार फंसा पचेड़े में

मुड़ा तालाब

रायगढ़। बिना प्रशासकीय स्वीकृति के टेंडर कराकर वर्कआर्डर के बगैर काम शुरू कराने के मामले में सारंगढ़ सीएमओ के निलंबन के बाद ठेकेदार पचेड़े में फंस गया है। वहीं सीएमओ व इंजीनियर के मौखिक निर्देश पर किए गए काम में लाखों रुपए की राशि भी फंस गई।
विदित हो कि सारंगढ़ मुड़ा तालाब का टेंडर निरस्त करने के साथ ही साथ नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग ने दोबारा टेंडर आमंत्रित करने के लिए निर्देश दिया है। साथ ही इस तालाब के सौंदर्यीकरण के लिए बिना प्रशासकीय स्वीकृति के टेंडर करने और बिना सक्षम अधिकारी के अनुमति के कार्य शुरू कराने को लेकर सीएमओ संजय सिंह को निलंबित कर दिया गया है। लेकिन सीएमओ संजय सिंह और इंजीनियर तारकेश्वर नायक के मौखिक निर्देश पर रायपुर के ठेकेदार प्रवीण अग्रवाल ने उक्त तालाब में लाखों रुपए की लागत लगाकर काम शुरू कर दिया था। अब इस तालाब के नए टेंडर में प्रतिभागियों की संख्या बढ़ जाएगी जिसके कारण इनके बीच स्पर्धा बढ़ जाएगा। प्रवीण अग्रवाल ने एसओआर दर से ५ प्रतिशत अधिक में टेंडर लिया था अब यह बिलो में जाने की संभावना जताई जा रही है। कुलमिलाकर देखा जाए तो इस मामले में ठेकेदार पचेड़े में फंस गया है और उसके द्वारा लगाया गया लागत भी फंस चुका है।
कतरा रहे हैं अधिकारी
इस मामले में इस बात की भी आशंका जताई जा रही है कि ठेकेदार द्वारा लाखों का कार्य सिर्फ मौखिक आदेश पर कर दिया गया है ऐसी स्थिति में कहीं संबंधित ठेकेदार को भुगतान तो नहीं किया गया है। भुगतान की स्थिति को लेकर नगर पालिका के अधिकारी कुछ बताने से कतरा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो