scriptAlert regarding action taken after CM's visit in Surajpur and other di | सूरजपुर और अन्य जिलों में सीएम दौरे के बाद हुई कार्रवाई को लेकर अलर्ट | Patrika News

सूरजपुर और अन्य जिलों में सीएम दौरे के बाद हुई कार्रवाई को लेकर अलर्ट

विभागों के उच्च अधिकारियों का दौरा शुरू

रायगढ़

Published: May 11, 2022 07:46:21 pm

रायगढ़। सीएम दौरे के दौरान ग्रामीणों की शिकायत पर सूरजपुर और अन्य जिलों में अधिकारियों पर गिरी कार्रवाई की गाज को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। वहीं राजधानी स्तर पर भी उच्च अधिकारी अलर्ट हो गए हैं। इसलिए कार्यक्रम के पहले ही दौरा कर मॉनिटरींग करने में लगे हुए हैं।
अब तक स्थिति यह था कि राजधानी स्तर के उच्च अधिकारी या तो राजधानी में बैठकर ही जिलों की समीक्षा कर लेते थे या फिर जिला मुख्यालय में आकर बैठक आहुत कर समीक्षा कर लिया जाता था, लेकिन सूरजपुर व अन्य जिलों में सीएम के दौरे के दौरान लगातार अधिकारियों पर गिर रही कार्रवाई की गाज को लेकर अब उच्च अधिकारी अलर्ट मोड में आ गए हैं। वन विभाग की ही बात की जाए तो लगातार चार दिनों से गोमर्डा अभ्यारण्य में वन विभाग के बिलासपुर और रायपुर से अधिकारियों का दौरा चल रहा है इसी तरह से अन्य क्षेत्र में भी जहां शिकायत की संभावना नजर आ रही है वहां पहले विभाग के उच्च अधिकारी मॉनिटरींग करने के लिए पहुंच रहे हैं। बताया जा रहा है कि गोमर्डा अभ्यारण्य में पिछले तीन से चार दिन हो गए हैं हर दिन अलग-अलग वर्ग के अधिकारी बिलासपुर व रायपुर से आ रहे हैं।
योजनाओं पर कर रहे फोकस
हर विभाग सरकार के योजनाओं को लेकर फोकस कर रहे है। विभिन्न योजनाओं में अपनी सफलता दिखाते हुए जानकारी एकत्र कराने में लगे हैं और जहां लक्ष्य की पूर्ति नहीं हुई है वहां योजनाओं में लक्ष्य की पूर्ति करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। राजीव गांधी कृषि प्रोत्साहन योजना में भी सहमति पत्र को लेकर जिला प्रशासन पिछले दिनों कृषि विभाग के कर्मचारियों का वेतन रोकने आदेश दिया गया है।
शिक्षा विभाग में भी चल रही तैयारी
डीईओ ने सभी बीईओ की बैठक लेकर जानकारी अपडेट करने का निर्देश दिया है इसी कड़ी में विकासखंड शिक्षा अधिकारी रायगढ़ सीके धृतलहरे ने विकासखंड अंतर्गत प्रार्चाय एवं शैक्षिक समन्वयक की बैठक ली जिसमें संभावित रूट के साथ स्कूलों की तैयारी पर चर्चा की। प्रारंभिक तौर पर नोडल अधिकारी, सहायक नोडल अधिकारी, नियुक्त कर दिया गया है,एवं स्कूलों की साफ सफाई रंग रोगन, शालेय भवन की स्थिति,परीक्षा फल,शिक्षक डायरी, मध्यान्ह भोजन, अन्य शालेय दस्तावेज पूर्ण रहे जिसकी तैयारी की जा रही है।
वर्सन
वनकर्मी के हड़ताल से वापसी के बाद सभी जिलों में उच्च अधिकारियों का भ्रमण चल रहा है। जिले में पिछले दिनों मुख्यालय में भी पसीसीएफ आए थे और गोमर्डा अभ्यारण्य में भी उच्च अधिकारी पहुंचे थे।
स्टेयलो मंडावी, डीएफओ वनमंडल रायगढ़
सूरजपुर और अन्य जिलों में सीएम दौरे के बाद हुई कार्रवाई को लेकर अलर्ट
कलेक्टोरेट कार्यालय

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

DGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्डIPL 2022 के समापन समारोह में Ranveer Singh और AR Rahman बिखेरेंगे जलवा, जानिए क्या कुछ खास होगाबिहार की सीमा जैसा ही कश्मीर के परवेज का हाल, रोज एक पैर पर कूदते हुए 2 किमी चलकर पहुंचता है स्कूलकर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहाOla, Uber, Zomato, Swiggy में काम करके की पढ़ाई, अब आईटी कंपनी में बना सॉफ्टवेयर इंजीनियरपंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतें
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.