scriptबच्चे को किडनैप कर ले जा रहे थे दो युवक, मासूम ने ऐसे बचाई जान, घर पहुंच रोते-बिलखते परिजनों को बताई ये बात… | Attempted kidnapping : Innocent saved life like this | Patrika News

बच्चे को किडनैप कर ले जा रहे थे दो युवक, मासूम ने ऐसे बचाई जान, घर पहुंच रोते-बिलखते परिजनों को बताई ये बात…

locationरायगढ़Published: Aug 06, 2019 08:25:57 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

Attempted kidnapping : टपरंगा गांव में रहने वाला 14 साल का नाबालिग बच्चे का किडनैपिंग के प्रयास (Attempted kidnapping ) का मामला सामने आया है। बच्चे के छटपटाने व चिल्लाने के बाद उसे आरोपियों ने एक मंदिर के पास छोड़ भागे।

बच्चे को किडनैप कर ले जा रहे थे दो युवक, मासूम ने ऐसे बचाई जान, घर पहुंच रोते-बिलखते परिजनों को बताई ये बात...

बच्चे को किडनैप कर ले जा रहे थे दो युवक, मासूम ने ऐसे बचाई जान, घर पहुंच रोते-बिलखते परिजनों को बताई ये बात…

रायगढ़/कुंजेमुरा. तमनार क्षेत्र में दिनदहाड़े नाबालिग बच्चे के अपहरण के प्रयास (Attempted kidnapping) की खबर से पूरा क्षेत्र सख्ते में है। ग्रामीण इतने भयभीत हो गए हैं कि वे अपने बच्चों को घर से निकलने नहीं दे रहे हैं। इस घटना की शिकायत थाने में होने के बाद भी पुलिस आरोपियों को खोजने के बजाए पल्ला झाड़ रहे हैं। जबकि आरोपियों ने मासूम को दोबारा किडनैप करने की धमकी भी दी है।
मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह छह बजे अपनी नानी के यहां टपरंगा गांव में रहने वाला 14 साल का नाबालिग बालक शौच करने के लिए घर से बाहर गया था। जिसे दो अज्ञात युवक जबरदस्ती बाइक में बिठा कर भागने लगे। ऐसे में बच्चे ने शोर मचाया तो एक आरोपी ने उसका मुंह दबा दिया, लेकिन बच्चे के छटपटाने और खुद को छुड़ाने के प्रयास से आरोपी उस पर काबू नहीं कर पाए और ग्राम लिबरा के देहारिन मंदिर के पास उसे छोड़ कर फरार हो गए। इसके बाद कुछ लोगों बच्चे को देखा और उसके परिजनों तक पहुंचाया।

Heavy Rain : दर्री डेम का जलस्तर बढ़ा, खोले गए दो गेट, घंटाघर मार्ग पर घुटनों तक पानी, देखिए वीडियो…
क्या कहता है बालक का पिता
बालक के पिता हरिशचन्द्र गुप्ता ने बताया कि वह अपने बच्चे को पिछले दो वर्षों से उसकी नानी के यहां टपरंगा में छोड़ कर अध्यापन करा रहा है और वह गेरवानी में अपना किराना दुकान संचालित करता है। इस घटना को हरिशचन्द्र किडनैपिंग (kidnapping ) बता रहा है, लेकिन वह इस बात से ताज्जुब है कि उसका टपरंगा, गेरवानी के अलावा कहीं भी किसी के साथ कोई दुश्मनी नहीं है। इसके बाद भी अज्ञात आरोपी उसके बेटे को क्यों किडनैप करने का प्रयास कर रहे हैं। इसके घटना से नाबालिग के परिवार वाले भयभीत हैं। वहीं टपरंगा के ग्रामीणों में भी डर सा छा गया है।

यह भी पढ़ें
Heavy Rain : घंटाघर मार्ग जलमग्न, पावरहाइट्स में आई आफत, स्कूलों की कर दी गई छुट्टी


असमंजस में थे आरोपी
बच्चे ने अपने परिजनों को बताया कि आरोपी उसे जबरदस्ती बाइक में बिठा तो लिए, लेकिन वे आपस में बातचीत कर रहे थे कि इसे कहां ले जाएंगे। एक आरोपी बच्चे को ले जाने के लिए सहमत था तो दूसरा मना कर रहा था। वहीं इधर बच्चा भी उछल कूद मचा रहा था। ऐसे में दोनों आरोपियों के बीच सामंजस्य नहीं बनी और वे बच्चे को रास्ते में ही छोड़ कर भाग निकले। बालक के अनुसार आरोपी जब बच्चे को छोड़े उस वक्त कह रहे थे कि बाद में इसे फिर से किडनैप कर लेंगे। ऐसे में पीडि़त परिजनों ने इसकी शिकायत थाने में की है।

यह भी पढ़ें
पढि़ए क्या हुआ जब सब इंस्पेक्टर के घर घुस गया किंग कोबरा

झाड़ते रहे पल्ला
तमनार टीआई अभय सिंह बैस के निजी और शासकीय फोन नंबर पर कॉल किया गया तो उनका फोन नहीं लगा। वहीं इस संबंध में एक आरक्षक से बात की गई तो उसने शिकायत होने की बात बताते हुए मामले की जांच एएसआई फुलंजेंस तिर्की के द्वारा किए जाने की बात कही। एएसआई तिर्की से संपर्क करने पर उन्होंने कहा मुझे इसकी जानकारी नहीं है।

– मुझे इस मामले में किसी प्रकार की जानकारी नहीं है। मुझे पत्रिका के माध्यम से यह जानकारी मिल रही है। आप वहां के थाना प्रभारी से बात कर सकते हैं- अभिषेक वर्मा, एएसपी
Chhattisgarh Crime से जुड़ी खबरें यहां पढि़ए…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो