scriptरायगढ़ में रफ्तार पर लगाम नहीं: इस सड़क पर जाने से पहले हो जाएं सावधान, हो रहे हादसे | Be careful before going on this road, accidents are happening | Patrika News
रायगढ़

रायगढ़ में रफ्तार पर लगाम नहीं: इस सड़क पर जाने से पहले हो जाएं सावधान, हो रहे हादसे

CG News: चक्रधर नगर मार्ग से होकर तमनार को जोड़ने वाली हमीरपुर-पालीघाट मार्ग में बने घाट व अंधा मोड़ हादसों का सबब बन चुका है।

रायगढ़Mar 29, 2024 / 05:23 pm

Shrishti Singh

accident2.jpg
Raigarh News: चक्रधर नगर मार्ग से होकर तमनार को जोड़ने वाली हमीरपुर-पालीघाट मार्ग में बने घाट व अंधा मोड़ हादसों का सबब बन चुका है। इस मार्ग में आए दिन सड़क हादसे खतरनाक मोड़ के चलते हो रहा है, जिससे वाहन तो क्षतिग्रस्त हो ही रहा है साथ ही उसमें लोड कोयला व आयरन ओर भी नुकसान हो रहा है। साथ ही कई बार चालक-परिचालक भी गंभीर रूप से जख्मी हो जाते है।
वाहन चालकों की मानें तो जिले के लगभग सभी मार्गों की हालत बेहद खराब है। साथ ही रायगढ़-घरघोड़ा मार्ग भी बन रहा है, जिससे घरघोड़ा की ओर से आने वाली वाहनों को पूंजीपथरा के आगे से ही तमनार रोड में मोड़ दिया जाता है, जो तमनार से हमीरपुर होते हुए रायगढ़ आ रही है। ऐसे में इस मार्ग में दिन-रात भारी वाहनों की रेलम-पेल लगी रहती है। इस मार्ग से जाने में समय भी ज्यादा लगता है, लेकिन सड़क अच्छी होने के कारण पता नहीं चलता।
यह भी पढ़ें

Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया, इस सीट पर भाजपा-कांग्रेस में कांटे की टक्कर, इस बार किसकी होगी जीत?

इससे इस मार्ग का उपयोग ज्यादा हो रहा है। साथ ही यह मार्ग जंगल से होकर गुजरने के कारण इसमें कई जगह खतरनाक घाट के साथ अंधा मोड़ भी बना हुआ है। इससे तेज गति से आ रही भारी वाहन जब मोड़ पर पहुंचती है तो चालक वाहन से नियंत्रण खो देते हैं, जिसके चलते वाहन अनियंत्रित होकर सड़क से उतरकर सड़क किनारे लगे पेड़ से टकराकर कई बार पलट जाती है। जिससे कई बार जाम की भी स्थिति निर्मित होती है।
वहीं बुधवार की रात करीब दो बजे ट्रेलर क्रमांक सीजी-13 एलए-9275 का चालक कोयला लेकर तमनार जेपीएल जा रहा था, इस दौरान उसकी गाड़ी गति तेज होने के कारण जब हमीरपुर-पालीघाट सेल्फी प्वाइंट के पहले पहुंचा तो वह गाड़ी को मोड़ नहीं पाया, जिससे ट्रेलर अनियंत्रित होकर सड़क से उतरते हुए पेंड़ से टकरा गई, जिससे उसका ट्राला पलट गया और उसके आगे का हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। हालांकि गनिमत यह थी कि चालक व परिचालक को सिर्फ खरोच ही आई थी, जिससे वह बाल-बाल बच गए।
हमीरपुर मार्ग में दर्जनों ब्लैक स्पाट है। इसके बाद भी इस मार्ग से गुजरने वाले भारी वाहन अत्यधिक तेज गति से निकलती है। जिसके चलते मोड़ में जैसे ही गाड़ी पहुंचती है तो मुड़ नहीं पाती और अनियंत्रित होकर पलट जाती है। साथ ही कई बार इन वाहनों के चपेट में बाइक चालक व सायकल चालक भी आ जाते हैं, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो जाती है। ऐसे में इन खतरनाक मोड़ में कोई दिशा सुचक बोर्ड भी नहीं होने के कारण चालक एक रफ्तार से गाड़ी को दौड़ाते रहते हैं।
इस संबंध में वाहन के चालक ने बताया कि ट्राला के पलट जाने से उसमें लोड सारा कोयला गिर गया था। गुरुवार को सुबह में ट्राला को उठाया गया। साथ ही क्षतिग्रस्त इंजन का मौके पर ही सुधार कर फिर से श्रमिकों की मदद से कोयला को लोड कर गुरुवार देर शाम गंतव्य के लिए रवाना हुए।
ट्रेलर के चालक ने बताया कि इस मार्ग में बने अंधा मोड़ में जब वाहन पहुंची तो अचानक सामने से एक ट्रेलर आ गया, जिसे बचाने के चक्कर में गाड़ी को मोड़े तो वह सीधे सड़क से उतर कर पेड़ से टकरा गई, जिससे सामने का कांच टूटा कर उसके ऊपर ही गिर गया, ऐसे में अपने नजदीक से मौत देख एक बार के लिए तो सहम गए थे, लेकिन कुछ ही देर बाद खुद को संभालते हुए वाहन से नीचे उतरे तब जाकर राहत की सांस मिली।

Home / Raigarh / रायगढ़ में रफ्तार पर लगाम नहीं: इस सड़क पर जाने से पहले हो जाएं सावधान, हो रहे हादसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो