scriptमास्क और सेनेटाइजर की कालाबाजारी, प्रशासन ने दो मेडिकल स्टोर में मारा छापा, एक को दी समझाइश | Black marketing of masks and sanitizers | Patrika News

मास्क और सेनेटाइजर की कालाबाजारी, प्रशासन ने दो मेडिकल स्टोर में मारा छापा, एक को दी समझाइश

locationरायगढ़Published: Mar 21, 2020 07:21:29 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

Black marketing: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मास्क और सेनेटाइजर की बढ़ गई है मांग

मास्क और सेनेटाइजर की कालाबाजारी, प्रशासन ने दो मेडिकल स्टोर में मारा छापा, एक को दी समझाइश

मास्क और सेनेटाइजर की कालाबाजारी, प्रशासन ने दो मेडिकल स्टोर में मारा छापा, एक को दी समझाइश

रायगढ़. एक ओर जहां लोगों के बीच कोरोना का दहशत हैं, वहीं दूसरी ओर अवसरवादी इस मौके का फायदा उठाने से तनिक भी गुरेज नहीं कर रहे हैं। कुछ व्यवसायी मांग को देखते हुए मास्क और सेनेटाइजर की कालाबाजारी में लग गए हैं। इसकी भनक लगते ही जिला प्रशासन व पुलिस अधिकारियों की टीम ने दो मेडिकल स्टोर में छापामार कार्रवाई की। वहीं मास्क व सेनेटाइजर जब्त किए। वहीं प्रशासनिक अमला आगे की कार्रवाई में जुट गया है।
कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मास्क और सेनेटाइजर की मांग बढ़ गई है। मांग बढऩे के साथ ही कुछ कारोबारी इसकी जमाखोरी के साथ कालाबाजारी भी शुरू कर दिए हैं। इसकी जानकारी मिलने के साथ ही प्रशासनिक अमले ने छापामार कार्रवाई शुरू कर दी है। शनिवार को एसडीएम अशीष देवांगन, सीएसपी सहित अन्य अधिकारियों की टीम ने दो मेडिकल स्टोर पर कार्रवाई की। इसमें एक आकृति मेडिकल स्टोर तो दूसरा सतीगुड़ी चौक स्थित आदित्य मेडिकल स्टोर है।
यह भी पढ़ें
कोरोना को लेकर प्रशासन अलर्ट, धारा 144 लागू, हॉस्टल के लिए बनाए गए नए नियम

बताया जा रहा है कि आदित्य मेडिकल स्टोर में मास्क को काफी अधिक दर पर बेचा जा रहा था। वहीं सेनेटाइजर लोकल दिया जा रहा था। विभागीय अधिकारियों ने बताया कि सेनेटाइजर व मास्क को उक्त दुकान से जब्त किए गए हैं। वहीं सेनेटाइजर को जांच के लिए भेजा गया है। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि संबंधितों के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

एक व्यवसायी को दी समझाइश
इसी तरह की शिकायत नगर निगम प्रांगण स्थित एक अन्य व्यवसायी के खिलाफ मिली थी। मामले की जानकारी मिलते ही विभागीय अमला मौके पर पहुंचा। हालांकि जांच के बाद वहां इस तरह की स्थिति नहीं मिली। इसके बाद भी प्रशासनिक अमले ने मास्क व सेनेटाइजर में कालाबाजारी नहीं करने हिदायत दी।

-मास्क व सेनेटाइजर की कालाबाजारी किए जाने की शिकायत मिली थी। इस पर जांच की गई। दोनों मेडिकल स्टोर से सेनेटाइजर व मास्क जब्त किए गए हैं। वहीं आगे की कार्रवाई की जा रही है। आशीष देवांगन, एसडीएम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो