scriptBreaking : सुनिए रायगढ़ की प्रेस कांफेंस में आरक्षण पर क्या बोल गए सीएम डॉ. रमन सिंह | Breaking: what has been said on reservation By CM | Patrika News

Breaking : सुनिए रायगढ़ की प्रेस कांफेंस में आरक्षण पर क्या बोल गए सीएम डॉ. रमन सिंह

locationरायगढ़Published: May 29, 2018 02:13:46 pm

Submitted by:

Shiv Singh

बोले मोदी बड़ी मुश्किल से करते हैं किसी की तारीफ

बोले मोदी बड़ी मुश्किल से करते हैं किसी की तारीफ

बोले मोदी बड़ी मुश्किल से करते हैं किसी की तारीफ

रायगढ़. आरक्षण के सवाल पर प्रदेश के सीएम रमन सिंह ने कहा कि जैसे-जैसे लोगों में जागृति आएगी वो आरक्षण को समझेंगे। दरअसल सोमवार को आयोजित पत्रकार वार्ता को सीएम सर्किट हाउस में संबोधित कर रहे थे।
उस दौरान उनसे यह पूछा गया कि जिस प्रकार से गैस सब्सिडी के लिए भाजपा की सरकार ने पहल की और सक्षम लोगों से इस अनुदान को छोडऩे की अपील की जिसके कारण इसका परिणाम आया और लगभग डेढ़ करोड़ लोगों ने इसे छोड़ दिया।
तो क्या इस अपील को आरक्षण के लिए नहीं किया जा सकता है कि जो लोग आरक्षण का लाभ लेकर सक्षम हो चुके हैं सशक्त हो चुके हैं वो इसे छोड़े और उनके तबके के दूसरे लोगों को इसका लाभ मिल सके। इस पर सीएम ने कहा कि गैस की सब्सिडी का विषय व्यवहारिक विषय था जिसके लिए हमारी सरकार ने पहल की थी। पर आरक्षण संवैधानिक मसला है,
हां जैसे जैसे लोगों में इस बात की जागृति आएगी तो इसे समझ जाएंगे। आरक्षण संवैधानिक विषय है और संविधान में प्रदत्त अधिकार को नहीं खत्म किया जा सकता है। दरअसल सीएम विकास यात्रा के दौरान सोमवार को रायगढ़ पहुंचे थे जहां रैली, रोड-शो और आम सभा के कार्यक्रम के बाद रात्रि विश्राम किया और मंगलवार को वो सर्किट हाउस में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे।


मोदी बड़ी मुश्किल से करते हैं तारीफ
जब सीएम से यह पूछा गया कि विकास यात्रा निकाली जा रही है लेकिन बस्तर में विकास नहीं होने का हवाला देकर माओवादी घटना हो रही है। इस पर सीएम बोले बस्तर ने काफी विकास किया है और वहां का विकास निरंतर जारी है। प्रधान मंत्री मोदी ने स्वयं इसकी तारीफ की है। मैं आपको बता दूं कि मोदी बड़ी मुश्किल से किसी की तारीफ करते हैं, वो ऐसे किसी की तारीफ नहीं करते हैं पर प्रदेश में जो विकास हुआ है इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी ने भी प्रदेश की जमकर तारीफ की है।


चुनावी साल है महानदी का मामला उठाएंगे ही
जब सीएम से महानदी विवाद और ओडिशा सरकार की ओर से किए जा रहे हमले के विषय में सवाल पूछा गया तो सीएम ने कहा कि प्रदेश में महानदी का जितना कैचमेंट एरिया है उसकी तुलना में हम बहुत कम पानी का इस्तेमाल कर रहे हैं।

Read more : छाल में बोले रमन सिंह, जब किसान-मजदूर तेज धूप में बहाते हैं पसीना तो मुझे मिलती है प्रेरणा

वहीं ओडिशा को जितना पानी दिया जा रहा है उससे वहां के डैम एक बार नहीं, दो बार नहीं तीन बार पूरी तरह से भरे जा सकते हैं। कोर्ट ने भी हमारे पक्ष में फैसला दिया है इसके बाद भी मामले का राजनीतिकरण किया जा रहा है। ये चुनावी साल है इसलिए आप देखते जाईए वो इस विषय पर क्या-क्या करते हैं। बाकि के चार कुछ नहीं बोले, पिछले 40 साल से वो कुछ नहीं बोले पर चुनावी वर्ष में बोल रहे हैं।

किसी भी विकसित राज्य की तुलना में प्रदेश आगे
प्रदेश में बढ़ी गरीबी के विषय पर रमन सिंह ने कहा कि ऐसा नहीं है िकि योजनाओं के लाभ केवल गरीबों को ही मिलता है, इसमें अधिक से अधिक लोगों को कवर करने की कोशिश की जाती है। सीएम ने कहा कि प्रदेश में अभी तो विकास की नींव तैयार कर ली गई है अब तो इसपर बुुलंद इमारत खडी करनी है। उन्होंने कहा कि देश के किसी भी विकसित राज्य का चयन कीजिए और पत्रकारों का दल वहां देखे हमारी सरकार उस दल को भेजेगी वहां पर आप पाएंगे कि उनकी तुलना में हमारा विकास ज्यादा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो