script

बहन की मौत पर भाई पहुंचा एसपी आफिस, निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर लगाई गुहार

locationरायगढ़Published: Jun 04, 2018 07:17:10 pm

Submitted by:

Shiv Singh

– पीडि़त परिजनों ने पुलिस के आला अधिकारी को ज्ञापन सौंपा

बहन की मौत पर भाई पहुंचा एसपी आफिस, निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर लगाई गुहार

बहन की मौत पर भाई पहुंचा एसपी आफिस, निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर लगाई गुहार

रायगढ़. बरमकेला में तीसरी पत्नी की करंट से मौत होने पर धरमजयगढ़ निवासी उसके मायके पक्ष के लोगों ने आपत्ति दर्ज कराई है। जिसकी शिकायत उन्होंने बरमकेला पुलिस के बाद सोमवार को रायगढ़ एसपी से की। पीडि़त की मानें तो आरोपी दामाद की इससे पहले दो शादियां हो चुकी थी। पहली पत्नी अपनी जान बचा कर भागी थी तो दूसरी पत्नी जल कर मौत को गले लगाया था। जानकारी के अभाव में हमने अपनी बहन की शादी की। उसकी भी करंट से मौत होने की खबर दामाद द्वारा दी गई, जो पूरे मामला को संदिग्ध बना रहा है। एसपी ने पीडि़त परिवार को मामले की जांच का उचित कार्रवाई का भरोसा दिया है।
यह भी पढ़ें
बिना तैयारी बंदर नसबंदी केंद्र का सीएम से कराया लोकापर्ण, अब ट्रेनिंग का है इंतजार

बरमकेला के महजबी बेगम की मौत का मामला सोमवार को रायगढ़ एसपी के पास पहुंचा। जिसके लिए मृतिका का भाई शेख रियाज मोहम्मद व उसके करीब आधा दर्जन परिजन, धरमजयगढ़ से रायगढ़ पहुंचे हुए थे। पीडि़त परिजनों ने बताया कि उसकी बहन महजबी की शादी १७ जुलाई २०१६ को बरमकेला के अब्दुल रज्जाक से हुई थी। जो पहले से दो पत्नियों का पति रह चुका है, पर इस बात की हमें जानकारी नहीं थी और हमने अपनी बहन की शादी कर दी।

शादी के बाद से ही बहनोई द्वारा शराब पीकर बहन को दहेज व अन्य बात को लेकर आए दिन मारपीट व विवाद करता था। जिसकी वजह से महजबी, मायके आ गई थी। जिसे समझा बुझा कर फिर से ससुराल भेजा गया था, पर कुछ दिनों बाद फिर बहनोई द्वारा फिर मारपीट की घटना को अंजाम दिए जाने लगा।
इस बीच 23 मई की सुबह महजबी के कूलर के करंट लग कर बेहोश होने की खबर मिली। आधे घंटे बाद मौत की खबर मिली। जो पूरी तरह से एक साजिश का हिस्सा है। बहनोई अब्दुल रज्जाक की इससे पहले दो पत्नियां थी। पहली पत्नी भाग कर अपनी जान बचाई तो दूसरी की जलने से मौत हो गई थी, जो आरोपी बहनोई की कार्यशैली पर सवाल उठा रहा है। एसपी दीपक झा ने पूरे मामले की जांच कर उचित कार्रवाई का भरोसा दिया है।

बरमकेला पुलिस पर उठाए सवाल
पीडि़त परिजनों की मानें तो बरमकेला पुलिस ने भी उनकी निष्पक्ष जांच की मांगों को दरकिनार कर दिया। घटना के बाद जब मायके पक्ष द्वारा कमरा को सील करने की बात कही गई। तब पुलिस ने आनाकानी की। छह घंटे बाद कमरा को सील किया गया। पीएम रिपोर्ट की जानकारी देने में भी आनाकानी की गई। ऐसे में, निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर पीडि़त परिवार, धरमजयगढ़ से रायगढ़ का सफर पूरा किया। इधर बरमकेला पुलिस का कहना है कि मृतिका की मौत करंट लगने से ही हुई है। पीएम रिपोर्ट में भी इस बात का जिक्र किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो