पुलिस ने जोगी कांग्रेस के दर्जनों कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज किया मामला, पढि़ए आखिर क्या रही वजह...

Shiv Singh

Publish: May, 17 2018 09:28:41 PM (IST)

Raigarh, Chhattisgarh, India
पुलिस ने जोगी कांग्रेस के दर्जनों कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज किया मामला, पढि़ए आखिर क्या रही वजह...

-अपराध दर्ज होने के बाद शहर में चर्चाओं का बाजार हो चुका है गर्म

रायगढ़. बड़माल क्षेत्र में हो रहे रेत की अवैध तस्करी के खिलाफ आवाज उठाने पर जोगी कांग्रेस के रायगढ़ विधानसभा प्रत्याशी व दर्जनों कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस ने चक्काजाम के तहत अपराध दर्ज कर लिया है। अपराध दर्ज होने के बाद शहर में चर्चाओं का बाजार गर्म हो चुका है। कोई इसे राजनीतिक षड्यंत्र कह रहा है तो कोई कुछ और। फिलहाल पुलिस मामले की विवेचना कर रही है।

घटना जूटमिल चौकी क्षेत्र की है। ज्ञात हो कि बड़माल क्षेत्र में लंबे समय से भाजपा मंडल महामंत्री ललित गुप्ता की ओर से रेत तस्करी किया जा रहा है। इस मामले को लेकर पत्रिका द्वारा लगातार अभियान भी चलाया जा रहा है। इसी बीच 15 मई को पुसौर ब्लाक के ग्राम ठेंगापाली चौक में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के रायगढ़ विधायक प्रत्याशी विभाष सिंह ठाकुर ने बड़ी संख्या में अपने हजारों कार्यकर्ताओं के साथ इस क्षेत्र के रेत तस्करों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था।

Read More : जब पड़ोसियों ने दी मकान मालिक को ये खबर, तो पैरों तले खिसक गई जमीन, पढि़ए खबर...
इस दौरान सरकार और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई थी और भाजपा कार्यकर्ता की ओर से रेत की तस्करी करने की बात भी सामने आई थी। वहीं जोगी कांग्रेस के हल्ला बोलने के बाद 15 मई को ही खनिज व राजस्व विभाग की संयुक्त टीम बड़माल में रेत तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पहुंची थी।

टीम ने तीन अलग-अलग स्थानों में डंप किए गए 6 सौ घनमीटर रेत जब्त किया था। साथ ही दो सौ टन जीरा और गिट्टी भी जब्त किया गया था। जब्ती किए गए रेत, जीरा और गिट्टी को कोटवार के सुपुर्दगी में रखवाकर प्रकरण भी बनवाया गया था। इस मामले में पुलिस का कहना है कि जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा ठेंगापाली चौक में घंटों चक्काजाम कर उक्त मार्ग को अवरुद्ध किया गया था।

उस वक्त गढ़उमरिया निवासी जयराम उरांव पिता रूपलाल उरांव (32) ट्रैक्टर में घरेलू सामान लोड कर अपने घर जा रहा था, जिसे जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जाने नहीं दिया। ऐसे में 16 मई को जयराम उरांव द्वारा कुछ लोगों के साथ जूटमिल चौकी पहुंच कर घटना के संबंध में शिकायत दर्ज कराया गया, जिस पर जूटमिल पुलिस ने दर्जनों कार्यकर्ताओं के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

इनके खिलाफ हुआ अपराध दर्ज
पुलिस ने बताया कि जायराम उरांव की रिपोर्ट पर विभाष सिंह ठाकुर, प्रमोद सिंह, सोनू खान, बाबा, संदीप, नरेन्द्र सिंह, विश्वनाथ, पंचानन होता, राकेश साव, सरोज सिदार, बाबुलाल सिदार व अन्य लोगों के खिलाफ धारा 341, 147, 149 के तहत अपराध दर्ज कर लिया गया है। मामले की विवेचना की जा रही है।

कहीं यह राजनीतिक षड्यंत्र तो नहीं
घटना के बाद से पूरे शहर में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। चूंकि बड़माल क्षेत्र का रेत तस्कर भाजपा मंडल महामंत्री ललित गुप्ता है। ऐसे में लोग इस मामले को राजनीतिक षड्यंत्र कह रहे हैं। वहीं षड्यंत्र के तहत ही जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर अपराध दर्ज कराने की बात कही जा रही है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned