scriptअध्यापन छोड़ फोटोग्राफी करने के मामले में शिकायतकर्ताओं को बुलाया बयान के लिए | case of photography | Patrika News

अध्यापन छोड़ फोटोग्राफी करने के मामले में शिकायतकर्ताओं को बुलाया बयान के लिए

locationरायगढ़Published: May 15, 2019 07:35:01 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

चार लोगों के बयान में लगा दिया डेढ़ माह

चार लोगों के बयान में लगा दिया डेढ़ माह

अध्यापन छोड़ फोटोग्राफी करने के मामले में शिकायतकर्ताओं को बुलाया बयान के लिए

रायगढ़. सरकारी स्कूल के शिक्षक द्वारा अध्यापन कार्य छोड़ सरकारी कार्यक्रमों का फोटो व वीडियोग्राफी करने के मामले में चार लोगों का बयान लेने में तीन सदस्यीय जांच टीम ने डेढ़ माह लगा दिया। अब इस मामले में अंतिम रूप से शिकायतकर्ताओं को बयान के लिए बुलाया गया और पत्र तामिल कराकर तीन दिवस के भीतर अपना पक्ष रखने के लिए कहा गया है।
नटवर स्कूल में पदस्थ शिक्षक निशांत सिंह पिछले लंबे समय से जिला प्रशासन के लिए फोटोग्राफी व वीडियोग्राफी का काम कर रहा है। जिला प्रशासन के कई बड़े कार्यक्रम चाहे चक्रधर समारोह की बात करें या फिर सीएम या फिर किसी मंत्री के आगमन पर आयोजित कार्यक्रम की बात करें हर जगह उक्त गुरूजी फोटोग्राफी करते हुए नजर आता है। यहां तक विधानसभा चुनाव के दौरान भी कई बार यह देखा गया है। उच्च अधिकारियों के वाट्सएप मैसेज पर उक्त गुरूजी स्कूल में अध्यापन का कार्य छोडक़र फोटोग्राफी व वीडियोग्राफी करता है। इसको लेकर पिछले दिनों जिला फोटोग्राफर एसोसिएशन की शिकायत के बाद जब बात उच्च अधिकारियों के उपर आने लगी तो संबंधित फोटोग्राफर को इस कार्य से हटाते हुए दूसरे को जनसंपर्क विभाग में अटैच किया गया है। वहीं डीईओ को इस मामले में जांच करने का निर्देश कलक्टर ने दिया। २३ मार्च को जारी आदेश के बाद इस मामले में जांच शुरू हुई लेकिन अभी तक जांच टीम इसमें शिक्षक निशांत सिंह, प्राचार्य आरके साय और स्कूल के अन्य शिक्षकों का ही बयान दर्ज कर पायी है। फोटोग्राफर संघ जिन्होने शिकायत किया था बुधवार को बीईओ कार्यालय में बुलाया गया और उनको एक पत्र देकर तीन दिन के भीतर अपना पक्ष रखने के लिए कहा गया है। हांलाकि बताया जा रहा है कि शिक्षकों के बयान में भी शिकायत की पुष्टी हो रही है। हांलाकि अधिकारी अभी इसमें जांच का हवाला देते हुए कुछ कहने से कतरा रहे हैं।

जांच में ढुलमुल रवैयया
इस मामले को लेकर पहले भी शिकायत हुई लेकिन कभी भी जांच नहीं किया गया। इस बार जब फोटोग्राफर संघ ने आंदोलन करने की चेतावनी दी तो जांच शुरू किया गया लेकिन जांच अभी भी ढुलमुल रवैयये पर चल रही है जिसके कारण अभी तक कार्रवाई तो दूर की बात है जांच पूरी नहीं हो पायी है।

बयान देने घुमाते रहे प्राचार्य
बताया जाता है कि इस मामले को लेकिन जांच टीम जब संबंधित प्राचार्य के पास बयान के लिए जाते थे तो प्राचार्य बयान देने के लिए घुमाता था। जिसके कारण जांच में देरी हुई है। आश्चर्य की बात तो यह है कि इस मामले को लेकर नटवर स्कूल के प्राचार्य ने भी कभी कोई आपत्ती नहीं की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो