scriptपत्रकार बनकर शिक्षकों से वसूली करने वाले दो के खिलाफ जुर्म दर्ज | Case registered against two | Patrika News

पत्रकार बनकर शिक्षकों से वसूली करने वाले दो के खिलाफ जुर्म दर्ज

locationरायगढ़Published: Aug 25, 2018 06:50:30 pm

Submitted by:

Shiv Singh

शिक्षक बन गए हो कह कर धमकाया जा रहा था

शिक्षक बन गए हो कह कर धमकाया जा रहा था

शिक्षक बन गए हो कह कर धमकाया जा रहा था

रायगढ़. पत्रकार के नाम स्कूल में शिक्षकों को धौस दिखाकर वसूली करने के मामले में शिक्षकों के शिकायत के बाद पुलिस ने दोनो के खिलाफ अपराध दर्ज किया है।

सारंगढ़ के पूर्व उच्चतर माध्यमिक शाला सराईपाली में पदस्थ शिक्षकों ने कनकबीरा चौकी में लिखीत शिकायत देकर अवगत कराया था कि परसदा बड़े ग्राम निवासी मुकेश साहू पिता अगतराम साहू और पहंदा निवासी चंद्रकांत साहू पिता राजेश साहू कुछ दिन पूर्व स्कूल आए ओर आपको को सप्ताहिक अखबार का ब्यूरोचिप बताते हुए शिक्षकों को डराने धमकाने लगे। वहां पदस्थ शिक्षक जो कि स्कूल परिसर में अध्यापन का कार्य कर रहे थे उनकेा पढ़ाने नहीं आता है
Read more : बोले रेल SP अपराध व अपराधियों पर अंकुश लगाना है तो GRP को होना पड़ेगा हाईटेक

और शिक्षक बन गए हो कह कर धमकाया जा रहा था। शिकायत में यह भी बताया है कि उच्च अधिकारियों के शिकायत न करने के एवज में राशि की मांग की गई। इसके अलावा वहां उपस्थित शिक्षकों से दुव्र्यवहार करते हुए शासकीय कार्य में व्यवधान पैदा करने लगे। उक्त घटना के बाद शिक्षकों ने उच्च अधिकारियेां से मार्गदर्शन लेने के बाद कनकबीरा चौकी में लिखीत में शिकायत किया जिस पर पुलिस ने मुकेश साहू और चंद्रकांत साहू के खिलाफ धारा 353,186,384,34 के तहत अपराध दर्ज किया है।


एफआईआर के बाद खंगाल रहे रिकार्ड
शिक्षकों की शिकायत पर पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज करने के साथ ही साथ वेरीफिकेशन का काम भी शुरू कर दी है। इसके लिए दोनो का नाम व अन्य जानकारी देते हुए जिला जनसंपर्क अधिकारी को पत्र लिखा गया है। इसमें अपराध दर्ज कर विवेचना की जा रही है जिसमें यह पुछा गया है कि उक्त दोनो पंजीकृत पत्रकार हैं या नहीं।


-पूर्व उच्चतर माध्यमिक शाला सराईपाली की शिक्षक द्वारा की गई शिकायत पर दोनो के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। इसके लिए जनसंपर्क को पत्र लिखकर जानकारी मांगा गया है।
-ललन सिंह, थाना प्रभारी, कनकबीरा चौकी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो