scriptपहले ही दिन ओडि़शा का 100 बोरा पकड़ाया धान, डोंगरीपाली धान खरीदी केंद्र में खपाने की थी मंशा, पढि़ए खबर… | Caught Odishas paddy - Raigarh News | Patrika News

पहले ही दिन ओडि़शा का 100 बोरा पकड़ाया धान, डोंगरीपाली धान खरीदी केंद्र में खपाने की थी मंशा, पढि़ए खबर…

locationरायगढ़Published: Nov 16, 2017 12:21:04 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

– बैठक के साथ प्रशासन को दी गई सूचना

पहले ही दिन ओडि़शा का 100 बोरा पकड़ाया धान, डोंगरीपाली धान खरीदी केंद्र में खपाने की थी मंशा, पढि़ए खबर...
रायगढ़. धान खरीदी में बोनस की घोषणा और ओडि़सा से अधिक मूल्य मिलने के लालच में व्यापारी ओडि़सा का धान सूखा प्रभावित क्षेत्र के केंद्रों में खपाने की कोशिश में लगे हैं। सोहेला किरिंजल ओडि़सा से बरमकेला के खेलभांठा निवासी एक व्यवसायी करीब 100 बोरी धान लेकर आ रहा था। जिसे ग्रामीणों ने पकड़कर तहसीलदार के माध्यम से डोंगरीपाली थाने के सुपुर्दगी में रखवाया है।
बरमकेला के ग्राम खेलभांठा निवासी दशरथ पिता रामरतन जो कि टैक्टर का चालक है बुधवार को सुबह करीब 7 बजे ओडिशा से धान लेकर आ रहा था। जिसको ग्रामीणों ने जीरापाली के समीप पकड़ लिया। इसको लेकर पहले तो गांव में बैठक आयोजित की गई। बैठक के साथ प्रशासन को दी गई सूचना पर तहसिलदार आरके वर्मा मौके पर पहुंचकर उसे डोंगरीपाली थाने के सुपुर्दगी में रखवाते हुए पुछताछ शुरू की।

ट्रेक्टर चालक दशरथ ने उक्त धान को सोहेला के किरींजल ग्राम से 11 सौ रुपए में क्रय कर ठाकुरराम पटेल के यहां ला रहा था। ताकि इसे डोंगरीपाली धान खरीदी केंद्र में खपाया जा सके। फिलहाल उक्त टैक्टर चालक, दशरथ और टै्रक्टर मालिक ठाकुर राम पटेल के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। ज्ञात हो कि धान खरीदी शुरू होने के पहले ही ओडिशा से धान लाते तीन स्थानों सारंगढ़, लैलूंगा और रेंगालपाली में धान पकड़ी जा चुकी है।
इनके दम पर खपाने की थी तैयारी
समिति के पदाधिकारियों की माने तो ठाकुरराम पटेल का भाई रामप्रसाद पटेल और भाभी मिथिला पटेल सोसायटी में सदस्य हैं। सोसायटी में सदस्य के रिश्तेदार होने का फायदा उठाते हुए उनके दम पर ओडिशा के धान को खपाने का काम किया जा रहा था। लेकिन यह काम नहीं आया।

-किसानों ने जीरापाली में ओडिशा से आ रही धान को पकड़ा है। इसे डोंगरीपाली में खपाने की तैयारी थी। इसे जब्त कर ठाकुरराम पटेल के खिलाफ प्रकरण बनाया गया है- राकेश वर्मा, तहसीलदार बरमकेला
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो