script

CG Assembly Elections : एक ओर सौदान सिंह ने कार्यकर्ताओं को बताया जीतने का मंत्र, दूसरी ओर उमेश की माता ने संभाली कमान

locationरायगढ़Published: Sep 24, 2018 11:43:42 am

Submitted by:

Shiv Singh

– सौदान ने खरसिया के विभिन्न मंडल कार्यकर्ताओं को पटेल समाज को अपने पाले में लाने की बात कही

CG Assembly Elections :  एक ओर सौदान सिंह ने कार्यकर्ताओं को बताया जीतने का मंत्र, दूसरी ओर उमेश की माता ने संभाली कमान

CG Assembly Elections : एक ओर सौदान सिंह ने कार्यकर्ताओं को बताया जीतने का मंत्र, दूसरी ओर उमेश की माता जी ने संभाली कमान

रायगढ़. पूर्व रायपुर कलक्टर ओपी चौधरी के इस्तीफे और उनके खरसिया में जमने व लगातार दौरा के बाद खरसिया विधानसभा सीट प्रदेश में काफी हॉट सीट हो चुकी है। ऐसे में दशकों पुराने कांग्रेस के गढ़ को भेदने की कोशिश अब तेज हो गई है। रविवार को भाजपा राष्ट्रीय संगठन मंत्री सौदान सिंह रायगढ़ पहुंचे और उन्होंने खरसिया विधानसभा को फोकस करते हुए खरसिया के विभिन्न मंडल पदाधिकारियों की अलग-अलग बैठक ली और उन्हें खरसिया जीतने का मंत्र दिया। हालांकि बंद कमरे में क्या-क्या हुआ ये बहुत ज्यादा बाहर नहीं आ पाया है। लेकिन सूत्रों से जो खबर मिल रही है उसके अनुसार खरसिया चुनाव को कैसे जीतना है और वहां पर कैसे काम करना है, लोगों को क्या कहना है या समझाना है इसका पूरा टास्क मंडल पदाधिकारियों को दिया गया है।
सूत्रों से जो खबर मिल रही है उसके अनुसार सौदान ने खरसिया के विभिन्न मंडल कार्यकर्ताओं को पटेल समाज को अपने पाले में लाने की बात कही है। कहा जा रहा है कि इसके लिए पदाधिकारियों को यह बताया गया कि हमारा लक्ष्य है कि ८० प्रतिशत पटेल समाज के लोग हमारे साथ आएं।

आपके ही कहने पर घर का चिराग आपको सौंपा था : नीला पटेल
रायगढ़. एक ओर जहां भाजपा की ओर से कांग्रेस के किले को भेदने की कोशिश आरंभ हो गई है दूसरी ओर कांग्रेस की ओर से भी जोरदार प्रयास आरंभ हो गया है। दो दिन पहले खरसिया विधायक उमेश पटेल की माता जी व शहीद नंद कुमार पटेल की पत्नी नीला पटेल ने अपने घर के कोठार में एक विशाल सभा का आयोजन किया। इस सभा में बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंचे थे।

इस दौरान उमेश पटेल और स्व. नंदकुमार पटेल के बड़े भ्राता राधा चरण पटेल भी उपस्थित थे। इस सभा के दौरान उमेश पटेल की माताजी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आपके कहने पर मैंने अपने घर के चिराग को आपके हवाले सौंपा था। ऐसे में अब आपकी जिम्मेदारी है कि इसे आगे तक लेकर जाएं। उमेश पटेल की माता जी के इस अपील को राजनीति के पंडित इमोशनल कार्ड के तौर पर भी देख रहे हैं।
CG Assembly Elections : एक ओर सौदान सिंह ने कार्यकर्ताओं को बताया जीतने का मंत्र, दूसरी ओर उमेश की माता ने संभाली कमान
इस सभा में नीला पटेल ने साल २०१३ के चुनाव के संबंध में जिक्र करते हुए कहा कि उस वक्त मैं भयभीत थी तो आप लोगों ने आकर मुझसे कहा था कि आप हमें उमेश को दे दो हम इसे जिताएंगे। मैंने ऐसा ही किया इस बार भी आप चुनाव लड़ रहे हैं आपको जीतना है। ओपी चौधरी के खरसिया में जमने के बाद उमेश पटेल का दौरा धुआंधार हो गया है। वो लगातार लोगों के पास पहुंच रहे हैं और उनसे मुखातिब हो रहे हैं। इसी बहाने विधायक अपना शक्ति प्रदर्शन भी कर रहे हैं।

इस बार अहम हो गया है विषय
हलांकि नीला पटेल के चुनावी कमान थामने के बाद क्षेत्र में इस बात की चर्चा है कि ऐसा पहली बार हुआ है कि वो राजनैतिक सभा को संबोधित करने निकली हैं। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि पूर्व के चुंनावों में भी वो स्व. नंदकुमार पटेल के साथ चुनावी दौरे में निकलती थीं। लोग यही कह रहे हैं कि पूर्व में वो जनसंपर्क में निकलती थीं, लेकिन इस बार वो बकायदा लोगों से मुखातिब होकर एक सभा को संबोधित कर रही हैं। फिलहाल खरसिया में जिस प्रकार की स्थिति निर्मित हो गई है उसे देखते हुए इनका चुनावी प्रचार के लिए इतना पहले निकलना कई बातों का संकेत दे रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो