scriptट्रोल हो रहा MLA का ये फोटो, आ रहे ऐसे गंदे-गंदे कमेंट्स, जानिए पूरा मामला | Chhattisgarh Congress MLA photo trolling in social media | Patrika News

ट्रोल हो रहा MLA का ये फोटो, आ रहे ऐसे गंदे-गंदे कमेंट्स, जानिए पूरा मामला

locationरायगढ़Published: Jun 07, 2019 06:07:38 pm

सोशल मीडिया Social Media में फोटो वायरल Photo Viral होने के बाद जब गंदे-गंदे कमेंट्स आए तब अपनी इस गड़बड़ी का एहसास हुआ। तब से लेकर अब तक MLA प्रकाश नायक की फोटो जमकर ट्रोल (Trolling) किया जा रहा है

MLA

ट्रोल हो रहा विधायक का ये फोटो, आ रहे ऐसे गंदे-गंदे कमेंट्स, जानिए पूरा मामला

रायगढ़. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के एक कांग्रेस MLAने हड़बड़ी में बड़ी गड़बड़ी कर बैठा। बैडमिंटन प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीत कर शहर लौटी बालिका को बधाई देने के चक्कर में विधायक को इतना भी ध्यान नहीं आया कि उसने तिरंगा झंडा को सीधा पकड़ा है या उल्टा।
सोशल मीडिया (Social Media ) में फोटो वायरल (Viral) होने के बाद जब गंदे-गंदे कमेंट्स आए तब अपनी इस गड़बड़ी का एहसास हुआ। तब से लेकर अब तक एमएलए प्रकाश नायक की फोटो जमकर ट्रोल (Trolling) किया जा रहा है। कोई इस फोटो पर कमेंट्स कर विधायक का गैरजिम्मेदाराना कृत्य बता रहा है तो कोई इसे बेहद शर्मनाक कह रहा है। इसी बीच अब मंडल भाजपा महिला मोर्चा ने भी विधायक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

शिकायत करने थाने पहुंची महिलाएं
इन सबसे हट कर गुरुवार की शाम मंडल भाजपा महिला मोर्चा (BJP) की अध्यक्ष त्रिवेणी डहरे के नेतृत्व में करीब आधा दर्जन महिलाएं कोतवाली थाने पहुंची थी। जहां आवेदन देकर विधायक के खिलाफ ठोस कार्रवाई करने की मांग की गई।

जानिए ये पूरा मामला
यह पूरा मामला इस तरह से सामने आया जब शहर की एक (Congress) बालिका नेपाल की राजधानी काठकाण्डू से जूनियर वर्ग बैडमिंटन प्रतियोगिता (Badminton competition) में स्वर्ण पदक (Gold medal) जीत कर गत बुधवार को रायगढ़ लौटी। जिसका कांग्रेस कार्यालय में जोर-शोर से स्वागत किया गया। स्वागत के दौरान बालिका अपने साथ राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा (National flag tricolor) लेकर भी पहुंची थी। जहां बालिका (Girl) के साथ फोटो खिंचवाने को लेकर कांग्रेसियों के बीच होड़ मच गई।

इसी क्रम में विधायक प्रकाश नायक ने भी अपने कुछ समर्थकों व बालिका के परिजनों के साथ एक फोटो सेशन कराया। मगर उक्त फोटो में एक चूक हो गई। विधायक ने तिरंगा झंडा को उल्टा पकड़ लिया। इस बात की जानकारी विधायक को उसके कार्यकर्ताओं ने भी नहीं दी। इसके कुछ देर बाद यही फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

हड़बड़ी के चक्कर में बड़ी गड़बड़ी
इसके बाद गुरुवार को मंडल भाजपा महिला मोर्चा के अध्यक्ष व पदाधिकारी कोतवाली पहुंचकर विधायक के इस कृत्य को राष्ट्रीय ध्वज का अपमान बताया। वहीं इस हरकत से महिलाओं ने खुद को आहत होना बताया। अध्यक्ष त्रिवेणी डहरे ने इतना तक कह दिया कि छोटे से छोटे बच्चे को ज्ञात होता है कि राष्ट्रीय ध्वज को कैसे पकड़ा जाता है, लेकिन शहर के जनप्रतिनिधि वरिष्ठ नागरिक ने हड़बड़ी के चक्कर बड़ी गड़बड़ी कर दी। हालांकि कोतवाली टीआई एसके सिंह ने महिलाओं से शिकायत ले लिया है, वहीं उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

सोशल मीडिया में उठ रही उंगली
विधायक की यह फोटो सोशल मीडिया फेसबुक (Facebook) में तेजी से वायरल हो रही है। इस फोटो में स्थानीय लोगों द्वारा विधायक को काफी ट्रोल किया जा रहा है। सभी अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

ज्यादातर लोग इसे गैर जिम्मेदाराना हरकत, शर्मनाक, निंदनीय कह रहे हैं तो कुछ लोग विधायक का समर्थन देते हुए इसे जल्दबाजी में हुई चूक बता रहे हैं तो कोई इसे विपक्षी पार्टी की चाल कह रहा है। साथ ही कुछ लोग उसी पोस्ट पर ऐसा फोटो भी डाल रहे हैं, जिसमें विधायक तिरंगा को सीधा पकड़े दिखाई दे रहे हैं। खैर आजकल तो एडिटिंग का जमाना है। इस कृत्य के बाद से विधायक फंसते नजर आ रहे हैं।
राष्ट्र ध्वज के बारे में छोटे से छोटे बच्चे को जानकारी होती है और वे राष्ट्र ध्वज का सम्मान करते हैं, लेकिन रायगढ़ के विधायक होकर राष्ट्र ध्वज का सम्मान नहीं किया गया। इससे हमारी भावनाएं आहत हुई है। इस बात को लेकर हम पुलिस से कार्रवाई की मांग करने के लिए पहुंचे थे।
त्रिवेणी डहरे, अध्यक्ष, महिला भाजपा मंडल

राष्ट्र ध्वज का अपमान करने की मंशा किसी की नहीं होती। यह अनजाने में तब हुआ जब मैं बच्ची का सम्मान करने के बाद वहां से लौट रहा था। इस समय बच्ची के परिजनों ने फिर से मुझे बुलाया। चूंकि मुझे दूसरे कार्यक्रम में जाना था, इसलिए चूक हो गई। आगे इस बात का पूरा ख्याल रखा जाएगा। इसमें न तो मेरी गलती है और ना ही बच्ची के परिजनों की गलती है।
प्रकाश नायक, विधायक रायगढ़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो