शिक्षा विभाग का बाबू निकला कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप, ये इलाके सील

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Coronavirus Update) के रायगढ़ शिक्षा विभाग के बाबू के कोरोना संक्रमित होने की सूचना पर हड़कंप मच गया है। इस दौरान कोरोना संक्रमित व्यक्ति जहां-जहां गया था उस एरिया को सील किया जा रहा है। अभी तक बजरंगपारा, बापू

By: Ashish Gupta

Published: 24 Jun 2020, 08:39 PM IST

रायगढ़. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Coronavirus Update) के रायगढ़ शिक्षा विभाग के बाबू के कोरोना संक्रमित होने की सूचना पर हड़कंप मच गया है। इस दौरान कोरोना संक्रमित व्यक्ति जहां-जहां गया था उस एरिया को सील किया जा रहा है। अभी तक बजरंगपारा, बापूपारा, बीडपारा मोहल्ले को सील कर दिया गया है। साथ ही अशरफी देवी अस्पताल के कर्मचारियों को अस्पताल में ही क्वारंटाइन में रहने तथा नए मरीज व भर्ती मरीजों के परिजनों को अस्पताल आने पर प्रतिबंध किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार शहर के बजरंगपारा निवासी चून्नीलाल यादव घरघोड़ा शिक्षा विभाग में लिपिक के पद पर पदस्थ है। 16 जून को बाइक से कहीं जा रहा था इस दौरान सके पैर में चोट लग गई थी। जिससे उसको हाई शुगर होने के कारण उसका घाव लगातार बढ़ रहा था, इसके बाद परिजनों ने उसे उपचार के लिए शहर के अशरफी देवी महिला चिकित्सालय में भर्ती कराया था, इस दौरान जब उसकी तबीयत ज्यादा गंभीर होने लगी तो डाक्टरों ने उसे 20 जून को रायपुर स्थित रामकृष्ण अस्पताल रेफर कर दिया, जहां डाक्टरों ने एहतियात के तौर पर संक्रमित कर्मचारी का सेंपल लेकर आरटी-पीसीआर जांच के लिए भेजा गया, जहां बुधवार को उसका जांच रिपोर्ट पाजिटिव पाय गया है।

इस दौरान उसका दो बेटे सहित पत्नी उसके पास मौजूद है, जहां स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमित के बेटे और पत्नी के भी सैंपल जांच के लिए भेजा है। साथ ही उसके संपर्क में आने वाले लोगों को क्वारंटाइन में रहने का निर्देश दिया गया है। बुधवार बजरंगपारा निवासी बाबू के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने सबसे पहले उसके हिस्ट्री कलेक्ट किया, जिसमें पता चला कि इसका तीन मोहल्ले में मकान था, जिसमे वह हमेशा आना-जाना करता था।

एहतियात के तौर पर विभाग द्वारा उसका मेन घर बाबूपारा, किराए का मकान बीडपारा व बजरंगपारा में होने के कारण तीनों मोहल्ले को कंटेमेंट जोन बनाते हुए सील किया गया है। वहीं शहर के अशरफी देवी महिला चिकित्सालय में संक्रमित व्यक्ति चार दिन तक भर्ती था, जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग व प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा अस्पताल को तीन दिन के लिए सील किया गया है।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned