scriptBreaking : कोयला तस्करों ने एसडीएम की गाड़ी को मारा ठोकर | Coal smugglers stabbed the SDM car | Patrika News

Breaking : कोयला तस्करों ने एसडीएम की गाड़ी को मारा ठोकर

locationरायगढ़Published: Apr 05, 2019 03:52:08 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

– पकड़ाने के भय दिया घटना को अंजाम, बाल बाल बचे एसडीएम व अन्य – जंगल के अंदर कोयले से लोड टाटा मैक्स वाहन छोडक़र तस्कर हुए फरार

- जंगल के अंदर कोयले से लोड टाटा मैक्स वाहन छोडक़र तस्कर हुए फरार

Breaking : कोयला तस्करों ने एसडीएम की गाड़ी को मारा ठोकर

रायगढ़। जंगल के अंदर कोयले का अवैध उत्खनन व परिवहन किया जा रहा है। इसकी सूचना पर कार्रवाई करने के लिए पहुंचे एसडीएम के गाड़ी को तस्करों ने टाटा मैक्स वाहन से ठोकर मार दिया। हांलाकि इस दौरान एसडीएम की गाड़ी अनियंत्रित हो गई लेकिन उसमें सवाल एसडीएम व अन्य कर्मचारी बाल बाल बचे।
मुखबिर से मिली सूचना पर धरमजयगढ़ एसडीएम एनके चौबे रैरूमा क्षेत्र स्थित जंगल में अवैध कोयले के परिवहन पर कार्रवाई करने के लिए पहुंचे। गुरूवार की शाम करीब 4.&0 बजे जंगल के रास्ते से आते एक टाटा मैक्स वाहन को रोकवाने का प्रयास किया गया, लेकिन उक्त गाड़ी नहीं रूकी। इससे एसडीएम की टीम ने उक्त गाड़ी का पीछा किया। इस दौरान एसडीएम की गाड़ी को ठोकर मार दिया गया। जिससे उसका चालक कुछ देर के लिए नियंत्रण खो बैठा था। जैसे-तैसे गाड़ी रोका और सड़क से नीचे जाने से बाल बाल बच गए। इस घटना में स्कार्पियों वाहन का कुछ हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। हादसे में किसी को चोट नहीं आई है। एसडीएम की टीम ने जब कोयला परिवहन कर रहे गाड़ी का पीछा किया, तो कोयला तस्करों ने जंगल में गाड़ी को छोड़कर फरार हो गए। एसडीएम की टीम जब मौके पर पहुंची। लावारिश पड़ी गाड़ी और उसमें लोड कोयले को जब्त कर प्रकरण बनाया है।

गाड़ी होगी राजसात
अवैध कोयले से लोड उक्त गाड़ी को जब्त कर प्रकरण बनाकर वन विभाग के सुपुर्द कर दिया गया है। बताया जाता है कि जहां पर वाहन छोड़ा गया उक्त क्षेत्र वन विभाग के अंतर्गत आता है जिसके कारण एसडीएम ने प्रकरण बनाकर आगे की कार्रवाई के लिए प्रकरण वन विभाग के सुपुर्द कर दिया है।

वन विभाग को भनक तक नहीं
बताया जाता है कि उक्त क्षेत्र के जंगल में अवैध रूप् से कोयला उत्खनन व परिवहन करने का कार्य पिछले लंबे समय से चल रहा है। लेकिन वन विभाग के अधिकारियों को इसकी कानो कान भनक तक नहीं लगी जिसके कारण इनके हौसले बढ़ते गए हैं। अब इस मामले में वन विभाग कार्रवाई करने के लिए आगे है।

रैरूमा क्षेत्र में मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई के लिए गए थे तभी तस्करों का वाहन हमारे वाहन को ठोकर मार दिया। फिलहाल अवैध कोयले से लोड वाहन को पकडकऱ कार्रवाई के लिए वन विभाग के सुपुर्द कर दिया गया है।
एनके चौबे, एसडीएम धरमजयगढ़
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो