scriptसूरजगढ़ टोल बैरियर में अवैध वसूली की शिकायत | Complaint of illegal recovery in Surajgarh toll barrier | Patrika News

सूरजगढ़ टोल बैरियर में अवैध वसूली की शिकायत

locationरायगढ़Published: Jun 03, 2022 08:29:23 pm

पहले दिन से ही अव्यवस्थित वसूली को लेकर चर्चा में ठेकेदार

सूरजगढ़ टोल बैरियर में अवैध वसूली की शिकायत

सूरजगढ़ टोल बैरियर

रायगढ़। सूरजगढ़ टोल बैरियर में अव्यवस्थित तरीके से टोल टैक्स वसूलने के मामले में चर्चित ठेकेदार द्वारा अब अवैध वसूली किए जाने की भी शिकायत आने लगी है।
विदित हो कि सूरजगढ़ टोल बैरियर को पिछले कई वर्षों से ठेका न हो पाने के कारण पीडब्लयूडी विभाग द्वारा ही कर्मचारी लगाकर संचालित किया जा रहा था, लेकिन १ जून से एक ठेकेदार के सुपुर्द कर दिया गया है। ३१ मई की रात १२ बजे से हैंडओवर होने के बाद १ जून की सुबह ही करीब दो से तीन किलोमीटर की लंबी कतार लगी हुई नजर आई। अव्यवस्थित तरीके से टोल बैरियर में टोल टैक्स वसूली करने के कारण पुल से पडिग़ांव तक भारी व चारपहिया वाहनों की कतार लगी हुई थी जिसकी भनक लगने के बाद पीडब्लयूडी के अधिकारी ने संबंधित ठेकेदार को फटकार भी लगाई, लेकिन अब इस टोल बैरियर में अवैध वसूली की भी शिकायत आने लगी है। विभाग द्वारा तय की गई टोल टैक्स की सूची बैरियर में चस्पा होना चाहिए लेकिन चस्पा ही नहीं किया गया है। वहीं बताया जा रहा है कि बड़ी गाडिय़ों से ३००-४०० रुपए तक की वसूली की जा रही है और चारपहिया वाहनों से १००-२०० रुपए की वसूली की जा रही है।
ट्रासंपोर्टर हो रहे परेशान
चंद्रपुर महानद पुल बंद होने के कारण भारी वाहनों को इधर से डायवर्ट किया गया है वहीं अब टोल बैरियर में मनमाने वसूली को लेकर ट्रंासपोर्टर परेशान हो रहे हैं। इसकी शिकायत संबंधित विभाग के अधिकारियों से किए जाने की भी बात कही जा रही है।
मिल रहा राजनीतिक संरक्षण
बताया जाता है कि ठेकेदार राजनीतिक पार्टी से भी जुड़ा हुआ है जिसके कारण खुला राजनीतिक संरक्षण भी मिल रहा है। यही कारण है कि पहले से दिन से चर्चा में आए इस ठेकेदार पर अब तक विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं किया है।
वर्सन
पहले दिन शिकायत मिली थी जिसमें ठेकेदार को व्यवस्थित तरीके से टैक्स लेने निर्देश दिया गया था। अधिक टैक्स लेने की बात आ रही है जांच कराई जाएगी।
आरके खांबरा, ईई पीडब्लयूडी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो