script…उधर आजम की चोरी हुई थी भैंस, इधर उत्तम की चोरी हो गई गाय, पुलिस की बढ़ी परेशानी | Complaints of cow burglary reached police increased trouble | Patrika News

…उधर आजम की चोरी हुई थी भैंस, इधर उत्तम की चोरी हो गई गाय, पुलिस की बढ़ी परेशानी

locationरायगढ़Published: Aug 24, 2017 01:54:00 pm

Submitted by:

Shiv Singh

यूपी के पूर्व मंत्री की शिकायत से स्थानीय पीडि़त हुआ प्रेरित

...उधर आजम की चोरी हुई थी भैंस, इधर उत्तम की चोरी हो गई गाय, पुलिस की बढ़ी परेशानी

cow file photo

रायगढ़। कुछ माह पहले उत्तर प्र्रदेश के पूर्व मंत्री व समाजवादी पार्टी के रसूखदार नेता आजम खान की भैंस चोरी हो गई थी। जिसे खोजने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस ने पूरी ताकत झोंक दी। आजम खान की भैंस चोरी की शिकायत से प्रेरित होकर शहर के सोनूमुड़ा निवासी ने भी अपनी गाय चोरी की शिकायत जूटमिल पुलिस से की है। पीडि़त की मानें तो जब मंत्री जी थाने में भैस चोरी की शिकायत कर सकते हैं तो हम क्यों नही। जूटमिल पुलिस ने पीडि़त के आवेदन को स्वीकार करते हुए गाय खोजने की दिशा में उचित कार्रवाई करने का भरोसा दिया है।
बुधवार को जूटमिल पुलिस चौकी में एक अजीबो-गरीब शिकायत आई। शहर के सोनूमुड़ा, काली मंदिर के पीछे निवासी 57 वर्षीय उत्तम कुमार महंत पिता मुनुदाउ अपनी गाय चोरी की शिकायत लेकर पुलिस चौकी पहुंचे। पीडि़त की मानें तो 16 अगस्त की सुबह उनकी गाय, कहीं गुम हो गई, जो काफी खोजबीन के बाद भी नहीं मिली। कुछ दिनों तक पतासाजी के बाद उत्तम के दिमाग मे एक बात आई कि जब उत्तर प्रदेश के समाजवादी नेता व पूर्व मंत्री आजम खान की भैंस चोरी की शिकायत थाने में दर्ज हो सकती है तो उनकी गाय के लापता होने की क्यों नहीं। ऐसे में, उत्तम ने बगैर देरी किए अपनी गाय के लापता होने की शिकायत जूटमिल पुलिस से कर दी, इसमें बकायदा खोई हुई गाय का पूरा हुलिया दिया गया है। जैसे नस्ल जर्सी, सिंग खड़ा, ऊंचाई करीब 4 फीट, रंग लाल व अन्य बातों का उल्लेख किया गया है। पुलिस ने पीडि़त के आवेदन को स्वीकार कर गाय खोजने की दिशा में पहल शुरू कर दी है।
पुलिस की बढ़ी परेशानी- गाय के लापता होने व उसके खोजने की कवायद में पुलिस के पसीने छूटने तय है। पुलिस की मानें तो थाने के दैनिक कार्य, समय-बेसमय होने वाली सड़क दुघर्टनाएं, अपराधिक घटनाओं की विवेचना, वारंटी की धर-पकड़ जैसे करीब एक दर्जन से अधिक अहम कार्य होते हैं। इस बीच लापता गाय की खोज थोड़ा परेशान जरुर कर सकती है। पर पीडि़त ने जब शिकायत की है तो मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करने का दम भी पुलिस भर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो