scriptछत्तीसगढ़ के ग्रीन जोन में कोरोना ने दी दस्तक, दो मजदूर मिले कोरोना पॉजिटिव | Corona Outbreak in Raigarh: Coronavirus knocked in green zone district | Patrika News

छत्तीसगढ़ के ग्रीन जोन में कोरोना ने दी दस्तक, दो मजदूर मिले कोरोना पॉजिटिव

locationरायगढ़Published: May 19, 2020 12:20:45 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ (Coronavirus in Chhattisgarh) के ग्रीन जोन में कड़े बदोबस्त और लोगों के सतर्कता के बावजूद कोरोना ने इन इलाकों में दस्तक दे दी है। संक्रमण का ताजा मामला रायगढ़ (Raigarh) जिले से सामने आया आया है, जहां महाराष्ट्र के ठाणे से लौटने वाले दो मजदूरों में कोरोना संक्रमण पाए जाने की पुष्टि हुई है।

Coronavirus: अहमदाबाद के बी जे मेडिकल कॉलेज की लैब में प्रतिदिन 700 कोरोना नमूने की जांच, अब तक 21 हजार टेस्ट

Coronavirus: अहमदाबाद के बी जे मेडिकल कॉलेज की लैब में प्रतिदिन 700 कोरोना नमूने की जांच, अब तक 21 हजार टेस्ट

रायगढ़. छत्तीसगढ़ (Coronavirus in Chhattisgarh) के ग्रीन जोन में कड़े बदोबस्त और लोगों के सतर्कता के बावजूद कोरोना ने इन इलाकों में दस्तक दे दी है। संक्रमण का ताजा मामला रायगढ़ (Raigarh) जिले से सामने आया आया है, जहां महाराष्ट्र के ठाणे से लौटने वाले दो मजदूरों में कोरोना संक्रमण पाए जाने की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने की है। इस खबर के बाद से जिले में हड़कंप मच गया है।
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद अन्य राज्यों में रोजी-रोटी की तलाश में गए श्रमिक लौट रहे हैं। इसी कड़ी में लैलूंगा विकास खंड के सोनाजोरी गांव के दो श्रमिक भी महाराष्ट्र के ठाणे गए थे, जो लॉक डाउन में छूट मिलने के बाद वे 16 मई को लौटे। यहां आने के बाद दोनों श्रमिकों को लैलूंगा के क्वारेंटीन सेंटर में ठहराया गया था। यहां आने के बाद दोनों श्रमिकों को पीपीटी किट से सैंपल लिया गया, लेकिन इसमें कोरोना की पुष्टि नहीं हुई।
इसके बाद दोनों श्रमिकों की जांच आरटी-पीसीआर से की गई। इस जांच की रिपोर्ट सोमवार की देर शाम आई। इसमें दोनों श्रमिकों को कोरोना संक्रमण होने की पुष्टि मेडिकल कालेज के डॉक्टरों ने की। इसमें एक तोलमा गांव व दूसरा सोनाजोरी गांव के रहने वाले हैं। दोनों श्रमिकों में एमसीएच कोविड-19 अस्पताल रायगढ़ लाया जा रहा है जो देर रात यहां पहुंचेंगे। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी के अनुसार उनके निवास वाले क्वारेन्टीन सेंटर के आस पास को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए कांटेक्ट ट्रेसिंग की तैयारी चालू की जा रही है।

प्रशासन में मचा हड़कंप
दो श्रमिकों में कोरोना की पुष्टि होने के बाद अब जिला प्रशासन के अलावा स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। दोनों श्रमिकों में कोरोना की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में बैठकों का दौर शुरू हो गया है। बताया जा रहा है कि फिलहाल दोनों मरीजों का उपचार रायगढ़ में ही किया जाएगा।

नोडल अधिकारी कोरोना डॉ. वेद प्रकाश गिल्ले ने बताया, महाराष्ट्र के ठाणे से आए दो श्रमिकों में कोरोना संक्रमण पाया गया है। मौजूदा समय में वे लैलूंगा के क्वारेंटीन सेंटर में थे। अब उन्हें उपचार के लिए मदर चाइल्ड कोविड -19 अस्पताल लाया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो