script

गायब फाइलों को खोजने पुलिस की मदद लेगी निगम

locationरायगढ़Published: Jan 20, 2020 08:50:55 pm

नगर निगम से गायब हुए फाइल को खोजने अब अधिकारी पुलिस की मदद लेंगे। इसके लिए मंगलवार को रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी। फाइल गायब होने के बाद यह बात सामने आ रही है कि जो पांच फाइलेें गायब हुई है वे सभी बिलो में लिए गए काम थे। वहीं ठेकेदारों के आपसी रंजिश से फाइल गायब होने की चर्चा भी है।

गायब फाइलों को खोजने पुलिस की मदद लेगी निगम

गायब फाइलों को खोजने पुलिस की मदद लेगी निगम

रायगढ़. नगर निगम से गायब हुए फाइल को खोजने अब अधिकारी पुलिस की मदद लेंगे। इसके लिए मंगलवार को रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी। फाइल गायब होने के बाद यह बात सामने आ रही है कि जो पांच फाइलेें गायब हुई है वे सभी बिलो में लिए गए काम थे। वहीं ठेकेदारों के आपसी रंजिश से फाइल गायब होने की चर्चा भी है।
शहर की सत्ता परिवर्तन होने के बाद नगर निगम से पांच फाइलें एक के बाद एक गायब हो गई। किसी में रनिंग भुगतान तो किसी का फायनल भुगतान किया जाना था, लेकिन यह प्रक्रिया पूरी होती इससे पहले ही फाइल गायब हो गई। इस बात की जानकारी जब लगी तो निगम में हड़कंप मच गया। पहले तो विभागीय अधिकारी यह मान रहे थे कि फाइलें नगर निगम के ही किसी शाखा में दबी होगी। ऐसे में लोक कर्म विभाग के बाबुओं व अन्य कर्मचारियों को खंगालने का आदेश दिया गया, लेकिन उक्त शाखा और जहां फाइल के पहुंचने की संभावना थी। वहां प्रत्येक कोनों की जांच की गई, लेकिन फाइल नहीं मिली। इसकी जानकारी विभागीय कर्मचारियों ने अधिकारियों को दी। ऐसे में यह निर्णय लिया गया कि अब उक्त मामले में एफआईआर ही कराया जाएगा। बताया जा रहा है कि सोमवार को इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कराया जाना था, लेकिन नगर निगम आयुक्त के अवकाश पर होने से यह कार्य आगे नहीं बढ़ सका। निगम आयुक्त मंगलवार को कार्यलय में मौजूद रहेंगे। इसके बाद एफआईआर की प्रक्रिया होगी। वहीं यह बात भी सामने आ रही है कि जो पांच काम की फाइलें गायब हुईं हैं वे सभी बिलो में काम लिए गए थे।

यह फाइलें हुई है गायब
नगर निगम से जो फाइलें गायब हुई हैं उसमें केवड़ाबाड़ी स्थित नवनिर्मित मंगल भवन की बाउंड्रीवाल, वार्ड क्रमांक १२ में सीसीटीवी कैमरा, वार्ड क्रमांक ३९ में नाली निर्माण, वार्ड क्रमांक १३ में डामरीकरण सड़क निर्माण है। इसके अलावा पूर्व पार्षद दयाराम धुर्वे के वार्ड में स्वीकृत एक काम की फाइल गायब है।

ट्रेंडिंग वीडियो