scriptCourt gave lifetime imprisonment of Former MLA in Double murder case | दोहरे हत्याकांड में पूर्व विधायक को उम्र कैद, वकील प्रेमिका और बेटी की गाड़ी से कुचलकर की थी हत्या | Patrika News

दोहरे हत्याकांड में पूर्व विधायक को उम्र कैद, वकील प्रेमिका और बेटी की गाड़ी से कुचलकर की थी हत्या

Double murder Case: पंचम अपर सत्र न्यायाधीश ने सुनाया फैसला, प्रेमिका (Lover) को पत्नी के रूप में रखता था पूर्व विधायक, प्रेमिका की एक बेटी भी थी, जब प्रेमिका ने शादी के लिए दबाव बनाया तो छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) लाकर गाड़ी से कुचल दिया और जंगल में फेंक दिया था। 10 महीने बाद हुई थी मृत मां-बेटी की शिनाख्त

रायगढ़

Published: April 02, 2022 07:33:25 pm

रायगढ़. Double Murder Case|: 6 साल पूर्व मां-बेटी की हत्या के मामले में कोर्ट ने ओडिशा के पूर्व विधायक को उम्र कैद की सजा दी है। यह फैसला रायगढ़ के पंचम अपर सत्र न्यायाधीश कमलेश जगदल्ला ने सुनाया है। सुनवाई के दौरान पूर्व विधायक के ड्राइवर वर्धन टोप्पो को संदेह का लाभ मिला और उसे बरी कर दिया गया। इस मामले में शासन की ओर से लोक अभियोजक दीपक शर्मा पैरवी कर रहे थे। दरअसल पूर्व विधायक (Former MLA) का मृतिका से प्रेम संबंध चल रहा था। पूर्व विधायक मृतिका को पत्नी के रूप में अपने घर से बाहर एक स्थान पर रखता था, उसकी एक बेटी भी थी। जब प्रेमिका ने शादी का दबाव बनाया तो छत्तीसगढ़ के रायगढ़ (Raigarh) में लाकर गाड़ी से कुचलकर मार डाला था। फिर दोनों का शव जंगल में फेंक दिया था।
Double murder case
Odisha Former MLA Anoop Sai

गौरतलब है कि इस दोहरे हत्याकांड में मां और बेटी की हत्या की गई थी। घटना 6 मई 2016 की है। इसमें अज्ञात व्यक्तियों ने मां और बेटी की रायगढ़ जिले के संबलपुरी जंगल में गाड़ी से कुचल कर हत्या की थी। चक्रधर नगर पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद मार्च 2017 में मृतकों की शिनाख्त की।
दोनों मृतिका की पहचान ओडिशा के ब्रजराजनगर निवासी मां-बेटी के रूप में हुई। मामले की पतासाजी के बाद यह भी पता चला कि मृतका एडवोकेट थी।

जब पुलिस ने अपनी जांच आगे बढ़ाई तो ओडिशा के पूर्व विधायक एवं तत्कालीन फूड कार्पोरेशन के अध्यक्ष अनूप साय इसमें संलिप्त पाए गए। कड़ी पूछताछ के बाद उन्हें व उनके ड्राइवर वर्धन टोप्पो को भी गिरफ्तार किया गया।
यह भी पढ़ें
युवा व्यवसायी 2 चचेरे भाइयों की पड़ोसी ने की गोली मारकर हत्या, घर के पीछे एक ही गड्ढे में दोनों को दफनाया, 3 हिरासत में


प्रेमिका ने बनाया था शादी का दबाव
पुलिस की विवेचना में यह बात सामने आई कि पूर्व विधायक और मृतिका के बीच प्रेम संबंध |(Love Affair) था और मृतका को वह पत्नी के रूप में अपने घर से बाहर ब्रजराजनगर में रखता था। शादी का दबाव बनाने की वजह से अनूप साय ने दोनों मां बेटी को ओडिशा से रायगढ़ लाया और इस दोहरे हत्याकांड को अंजाम दिया।

मिली आजीवन कारावास की सजा
चक्रधर नगर पुलिस ने 13 फरवरी 2020 में गिरफ्तार कर अनूप साय को गिरफ्तार किया था। शनिवार को पंचम अपर सत्र न्यायालय ने फैसला सुनाते हुए अनूप साय को आजीवन कारावास के साथ साक्ष्य छिपाने के आरोप में भी 7 साल की सजा सुनाई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

नोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डDelhi LG Resigned: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों का दिया हवालाIndia-China Tension: पैंगोंग झील पर बॉर्डर के पास दूसरा पुल बना रहा चीन, सैटेलाइट इमेज से खुलासाHeavy rain in bangalore: तेज बारिश से दो मजदूरों की मौत, मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणाज्ञानवापी मस्जिद: नौ तालों में कैद वजूखाना, दो शिफ्टों में निगरानी कर रहे CRPF जवान, महंतो का नया दावापाकिस्तान व चीन बॉडर पर S-400 मिसाइल तैनात करेगा भारत, जानिए क्या है इसकी खासियत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.