वन अमला में इतवारी बाजार में दी दबिश, 40 किलो करील जब्त

वन अमला में इतवारी बाजार में दी दबिश, 40 किलो करील जब्त
वन अमला में इतवारी बाजार में दी दबिश, 40 किलो करील जब्त

Vasudev Yadav | Updated: 23 Sep 2019, 11:45:50 AM (IST) Raigarh, Raigarh, Chhattisgarh, India

शहर इतवारी बाजार, मालधक्का रोड, एमजी रोड, केवड़ाबाड़ी बस स्टैण्ड सहित अन्य सब्जी बाजार में करील की बिक्री की जा रही थी। करील की बिक्री को देखते हुए जिला सेव फॉरेस्ट समिति के द्वारा वन अमला को सोशल मीडिया के माध्यम से ध्यानाकृष्ट भी कराया गया था

रायगढ़. रविवार को साप्ताहित इतवारी बाजार में वन अमला ने दबिश दी। वहीं व्यापारियों से करीब ४० किलो करील जब्त किया गया। जब्त करील को विभाग के लोगों ने बेलादुला डीपो में नष्ट कर दिया है। रविवार की सुबह रायगढ़ वन परिक्षेत्र का वन अमला सुबह से सप्ताहिक बाजार व अन्य सब्जी बाजार में दबिश देकर करील जब्त करने पहुंचा था। इससे करील विके्रताओं के बीच हड़कंप मच गया।
मिली जानकारी के मुताबिक शहर इतवारी बाजार, मालधक्का रोड, एमजी रोड, केवड़ाबाड़ी बस स्टैण्ड सहित अन्य सब्जी बाजार में करील की बिक्री की जा रही थी। करील की बिक्री को देखते हुए जिला सेव फॉरेस्ट समिति के द्वारा वन अमला को सोशल मीडिया के माध्यम से ध्यानाकृष्ट भी कराया गया था। ऐसे में वन विभाग के अधिकारियों के द्वारा करील की बिक्री पर रोक लगाने के लिए भी निर्देशित किया था। जहां रविवार को एसडीओ एआर बंजारे के मार्गदर्शन में रायगढ़ वन परिक्षेत्र का वन अमला ने सप्ताहिक बाजार से लेकर शहर के सभी सब्जी बाजार में दबिश दी। सप्ताहिक बाजार में करील बेचने वालों को जब इसकी जानकारी हुई कि वन अमला ने करील पकडऩे बाजार में दबिश दी है तो कुछ ग्रामीण करील को छोड़ मौके से भाग निकले। इसके बाद वन अमला के द्वारा करील को जब्त किया गया। बताया जा रहा है कि ४० किलो करील को रविवार को ही अमला ने बेलादुला डीपो में एक गड्ढो खोद कर उसे नष्ट कर दिया।

READ MORE : खुद को बताया पुलिस वाला, दिखाया आई कार्ड, फिर महिला से 50 हजार रुपए के जेवरात की ठगी
वर्सन
सप्ताहिक बाजार में करील की बिक्री होने की जानकारी मिल रही थी। जहां रविवार को दबिश देकर करीब ४० किलो करील जब्त किया गया है। अब यह कार्रवाई लगातार चलेगी।
एआर बंजारे, एसडीओए रायगढ़ वन मंडल

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned