scriptशेखावाटी का यह भामाशाह 100 आवास विहीनों के लिए बनवाएगा घर, बांट दिए 21 लाख रुपए, जाने इस दानवीर को | Rajendra Ursula Joshi Education Society program sadulpur | Patrika News

शेखावाटी का यह भामाशाह 100 आवास विहीनों के लिए बनवाएगा घर, बांट दिए 21 लाख रुपए, जाने इस दानवीर को

locationरायगढ़Published: Feb 23, 2017 11:24:00 pm

Submitted by:

Rakesh gotam

शेखावाटी में अभी भी ऐसे दानवीर हैं जो असहायों व समाज के लिए लाखों रुपए खर्च करने में पीछे नहीं हटते। ऐसा ही काम करने जा रहे हैं राजेन्द्र-उर्सुला जोशी एजुकेशन सोसायटी के प्रतिनिधि।

शेखावाटी में अभी भी ऐसे दानवीर हैं जो असहायों व समाज के लिए लाखों रुपए खर्च करने में पीछे नहीं हटते। ऐसा ही काम करने जा रहे हैं राजेन्द्र-उर्सुला जोशी एजुकेशन सोसायटी के प्रतिनिधि। जरुरतमंद एवं बेघरों को घर उपलब्ध करवाने के साथ अब शहर के गली चौराहे और मुख्य मार्गों पर कैमरे लगवाने का वीणा उठाया है। इससे क्षेत्र में असामाजिक गतिविधियों पर अंकुश लगेगा और क्षेत्र को अपराध से भी मुक्ति मिलेगी। इसके लिए राजेन्द्र उर्सुला जोशी एजुकेशन सोसायटी ने तैयारिया शुरू कर दी है।
बेघरों के लिए प्रथम चरण में सौ घर बनवाकर वैद्य महावीरप्रसाद जोशी के नाम से कॉलोनी बनाई जाएगी। नवनिर्मित घरों का आवंटन जरूरतमंदों को किया जाएगा। यह मार्डन घर दो कमरों वाले मय सीढिय़ों के होंगे तथा आवंटन के साथ रजिस्ट्री आदि करवाकर जरुरतमंद को प्रदान की जाएगी। इसके लिए दस बीघा जमीन ली गई है ताकि भविष्य में विस्तार में कोई परेशानी नहीं आए। यह जानकारी गुरुवार को राजेन्द्र-उर्सुला जोशी एजुकेशन सोसायटी के अविनाश जोशी ने दी। उन्होंने बताया कि आवास जरुरतमंद लोगों को ही बिना सिफारिश के प्रदान करेंगे। इसका लोगों को फायदा मिलेगा।

कॉलोनी में होंगे पार्क व स्कूल


नई कॉलोनी में बच्चों के लिए पार्क के साथ-साथ उनके अध्ययन के लिए स्कूल की भी व्यवस्था की जाएगी। अविनाश जोशी ने कहा कि भाजपा नेता रामसिंह कस्वा एवं कमला कस्वा की प्रेरणा से लोगों के लिए मकान बनवाने का निर्णय किया था। भाजपा नेता रामसिंह कस्वा, समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष कमला कस्वा, नगरपालिका अध्यक्ष जगदीश बैरासरिया ने कार्य देखा। अजय नेहरू शर्मा, प्रदीप अत्री, गोवर्धन नाई, सुरेश प्रजापत, उपेन्द्र पांडिया आदि मौजूद थे।

21 लाख के चेक बांटे


वैद्य महावीरप्रसाद जोशी स्मृति आयुर्वेद औषधालय परिसर में हुए कार्यक्रम में राजेन्द्र-उर्सुला जोशी एजुकेशन सोसायटी की ओर से 21 लाख रुपए की सहायता एवं नगर विकास के लिए चेक वितरित किए। हृदय रोगी रामचंद्र शर्मा को उपचार के लिए चार लाख 31 हजार 850 रुपए का चेक दिया। आईटी स्कॉलरशिप के लिए 36 हजार रुपए का चेक लगातार दूसरे साल दिया गया। पालिका क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरों के लिए 13 लाख 80 हजार और रेलवे स्टेशन पर कैमरों के लिए दो लाख 80 हजार के चेक दिए गए। इस मौके पर वैद्य रमाकांत शर्मा, वैद्य सुदर्शन सहित जयपुर के दिनेश खंडेलवाल, नसरूद्दीन, रमेश बांगड़ तथा कोलकाता के राजेश शर्मा मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो