MSP प्लांट में करंट लगने से फीटर की मौत, कहा जांच के बाद दोषियों पर होगी कार्रवाई

इस मामले में चक्रधर नगर पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया

By: Rajkumar Shah

Published: 09 Mar 2019, 09:18 PM IST

रायगढ़. चक्रधर नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत स्थित एमएसपी प्लांट में शुक्रवार की शाम ११ हजार वोल्ट के विद्युत करंट की चपेट में आकर वहां कार्यरत फीटर की मौत हो गई। कोतवाली पुलिस से मिले मेमो के आधार पर इस मामले में चक्रधर नगर पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है। वहीं जांच के बाद दोषी पाए जाने पर कंपनी प्रबंधन के खिलाफ अपराध दर्ज कर कार्रवाई किए जाने की बात कही जा रही है।


पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतक जगरनाथ बेहरा पिता अचुत्यानंद बेहरा (३५) कटक ओडिशा का रहने वाला था। कुछ सालों से वह विशाखापटनम स्थित किसी प्लांट में काम करता था। उसके परिवार वाले भी विशाखापटनम में ही जगरनाथ के साथ ही रह रहे थे। करीब एक सप्ताह पूर्व ही जगरनाथ विशाखापटनम से रायगढ़ जामगांव स्थित एमएसपी प्लांट में काम करने आया था। वहीं एमएसपी प्लांट के गेस्ट हाऊस में रह कर प्लांट में फीटर के पद पर कार्य कर रहा था।

Read more : बेटी की सगाई में दिल्ली गए ट्रांसपोर्टर के सूने मकान में अज्ञात चोरों ने बोला धावा, पुलिस ने घर को किया सील

पुलिस ने बताया कि ०८ मार्च की शाम करीब सात बजे जगरनाथ क्रेन में चढ़कर ओवरहेड को चेक कर रहा था। तभी ११ हजार वोल्ट के विद्युत करंट की चपेट में आने से गंभीर रूप से झुलस कर बेहोश हो गया। घटना के बाद एमएसपी प्लांट के डॉक्टर को मौके पर बुलाया गया तो उसने प्राथमिक उपचार में ही जगरनाथ को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद कंपनी के लोग जगरनाथ के मृत शरीर को लेकर मेकाहारा पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर शव को मरच्यूरी में रखवा दिया। मेकाहारा में स्थित कोतवाली पुलिस चौकी द्वारा दिए गए मेमो के आधार पर चक्रधर नगर पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है। मामले की विवेचना की जा रही है।

-क्रेन में चढ़कर ओवरहेड चेक करने के दौरान ११ हजार वोल्ट के विद्युत करंट की चपेट में आने से वहां कार्यरत फीटर की मौत हो गई है। घटना की सूचना पर मृतक के परिजन विशाखापटनम से रायगढ़ आ गए हैं। कोतवाली द्वारा मिले मेमो के आधार पर अभी इस मामले में मर्ग कायम किया गया है। मैं अभी तक मौके पर नहीं गया हूं। वहां जाकर जांच करने पर कंपनी प्रबंधन दोषी पाए जाते हैं, तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
-एमडी जायसवाल, जांचकर्ता, थाना चक्रधरनगर

Rajkumar Shah Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned