scriptलोकसभा सीट के 14 प्रत्याशियों के भाग्य का पिटारा खुलेगा कल | District Elections Complete Preparation for Counting | Patrika News

लोकसभा सीट के 14 प्रत्याशियों के भाग्य का पिटारा खुलेगा कल

locationरायगढ़Published: May 22, 2019 07:12:30 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

जिला निर्वाचन ने मतगणना के लिए तैयारी की पूरी, गुरूवार को सुबह 8 बजे से शुरू होगी मतगणना

जिला निर्वाचन ने मतगणना के लिए तैयारी की पूरी, गुरूवार को सुबह 8 बजे से शुरू होगी मतगणना

Video :- लोकसभा सीट के 14 प्रत्याशियों के भाग्य का पिटारा खुलेगा कल

रायगढ़. रायगढ़-जशपुर लोकसभा सीट के १४ प्रत्याशियों के भाग्य का पिटारा कल सुबह खुलेगा। गुरूवार को सुबह ८ बजे से स्ट्रांग रूम केआईटी कॉलेज भवन में शुरू होने वाले मतगणना के लिए जिला निर्वाचन आयोग ने तैयारी पूरी कर ली गई है। बुधवार को जिला निर्वाचन अधिकारी सहित पूरा अमला जायजा लेने के लिए स्ट्रांग रूम पहुंचे।
विदित हो कि लोकसभा सीट रायगढ़ के लिए २३ अप्रैल को चुनाव संपन्न होने के बाद रायगढ़ जिले के पांच विधानसभा के मतदान केंद्रों में लगे ईवीएम और अन्य चुनाव सामग्री को केआईटी कॉलेज भवन में बनाए गए स्ट्रंाग रूम में जमा किया गया। वहीं ३ विधानसभा के चुनाव सामग्री के लिए जशपुर जिले में स्ट्रांग रूम बनाकर रखा गया। इसके बाद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था यहां लगाई गई थी। राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ता भी स्ट्रांग रूम की निगरानी के लिए जिला निर्वाचन से अनुमति लेकर निगरानी कर रहे थे। निर्वाचन आयोग के निर्देश के अनुसार गुरूवार को सुबह ६ बजे रायगढ़ और जशपुर जिले का स्ट्रांग रूम खुलेगा। मतगणना का कार्य करने वाले कर्मचारियों को सुबह ७ बजे तक स्ट्रांग रूम के अंदर मतगणना टेबल तक पहुंचना होगा। इसके बाद निर्वाचन आयोग के निर्देश का पालन करते हुए पूरी जांच प्रक्रिया के बाद मतगणना का काम सुबह ८ बजे से शुरू होगा। ५ विधानसभा क्षेत्र का मतगणना केआईटी कॉलेज रायगढ़ में होगा तो वहीं ३ विधानसभा का मतगणना जशपुर जिले में होगा। विदित हो कि रायगढ़ और जशपुर जिले में सांसद बनने के लिए १४ प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया था जिसमें से एक भी प्रत्याशियों ने नाम वापस नहीं लिया। पूरे १४ प्रत्याशी अंतिम तक चुनाव मैदान में रहे। अब इन १४ प्रत्याशियों के भाग्य का पिटारा गुरूवार को खुलेगा और देर शाम तक हार जीत का नतीजा आएगा। हांलाकि मतगणना शुरू होने के बाद सुबह ९ बजे से रूझान आना शुरू हो जाएगा। मतगणना के नतीजे के पहले ही राजनीतिक पार्टी से जुड़े प्रत्याशी व कार्यकर्ता जीत और हार को लेकर अपना-अपना आंकलन करने में लगे हुए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो