scriptDrainage problem in Shiv Kanan Colony | शिव कानन कालोनी में डे्रेनेज की समस्या | Patrika News

शिव कानन कालोनी में डे्रेनेज की समस्या

बरसाती पानी भरने से सता रहा बीमारी का खतरा
विगत दो साल से शिकायत के बाद भी नहीं हो पा रही व्यवस्था

रायगढ़

Published: June 28, 2022 08:49:51 pm

रायगढ़. शहर के शिव कानन कालोनी में नालियों के पानी की निकासी नहीं पाने के कारण पानी जमा हो रहा है। हालांकि इसके लिए कई बार शिकायत भी हो चुकी है, लेकिन अभी तक कोई व्यवस्था नहीं हो सका है। अब बारिश शुरू होते ही पानी कालोनी के अंदर जमा होने लगा है, जिससे यहां रहने वाले रहवासियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
गौरतलब हो कि शहर के बोईरदादर क्षेत्र अंतर्गत शिव कानन कालोनी बना हुआ है, लेकिन इस कालोनी में शुरू से ही ड्रेनेज की समस्या बनी हुई है, अब स्थिति यह है कि यहां के नालियों का पानी का निकासी नहीं हो पाने के कारण कालोनी के अंदर ही जमा हो रहा है, जिससे अब कालोनिवासियों को जल जनित बीमारी का खतरा सताने लगा है। साथ ही कालोनी के रहवासियों का कहना है कि अगर ज्यादा दिन तक पानी जमा होता है तो इसके दुर्गंध से रहना मुश्किल हो जाता है। जिससे कई बार पूर्व में शिकायत भी की जा चुकी है, लेकिन इसके बाद भी न तो कालोनाइजर की तरफ से कोई व्यवस्था की जा रही है और न ही नगर निगम की तरह से जिससे दिनों-दिन समस्या बढ़ती जा रही है। वहीं पूर्व में इस कालोनी के पीछे का भाग खुला तो पानी आसानी से निकल जाता था, लेकिन अब पीछे भी कालोनी बनने लगा है, जिससे यहां का पानी निकलने में दिक्कत हो रही है। ऐसे में आने वाले दिनों में डेंगू, मलेरिया जैसे खतरनाक बीमारी के चपेट में रहवासी आ सकते हैं।
70 परिवार रहते हैं कालोनी
इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार शिव कानन कालोनी में वर्तमान समय में ७० परिवार निवास कर रहा है। इन सभी घरों से निकले वाला पानी कालोनी के अंदर ही नालियों में घूमकर एक जगह जमा हो रहा है, हालांकि गर्मी के दिनों में यह पानी सुख जाता था, लेकिन अब बरसात शुरू होते ही पानी भरने लगा है। जिससे दिनों-दिन समस्या बढ़ती जा रही है। ऐसे में अगर इसका निकासी का कोई व्यवस्था नहीं हुआ तो आने वाले दिनों में बीमारी के चपेट में आ सकते हैं।
कई बार हो चुकी है शिकायत
इस संबंध में स्थानीय रहवासियों ने बताया कि नाली के पानी की निकासी के लिए २०१९ में भी निगम में ज्ञापन दिया गया था, इसके बाद एसडीएम आफिस में भी शिकायत हुई थी, जिससे आश्वासन मिला था कि समस्या दूर की जाएगी, वहीं पिछले साल भी नगर निगम में शिकायत दर्ज हुई थी, लेकिन अभी तक इस समस्या का समाधान नहीं हो सका है। ऐसे में फिर से शिकायत करने की तैयारी की जा रही है, ताकि नाली का पानी कालोनी से बाहर निकल सके और गंभीर बीमारी से लोग बच सके।
क्या कहते हैं कालोनीवासी
इस संबंध में कालोनीवासियों ने बताया कि पहले इस कालोनी का पानी कृष्ण वाटिका कालोनी से होते हुए निकलता था, लेकिन अब कृष्ण वाटिका कालोनी का अध्यक्ष ने इसे बंद कर दिया है, जिससे पानी जमा हो रहा है। साथ ही शिव कानन का कालोनाइजर भी ध्यान नहीं दे रहा है ताकि कोई और रास्ता निकल सके। ऐसे में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
raigarh
शिव कानन कालोनी में डे्रेनेज की समस्या

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

शेयर मार्केट के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला का निधन, 62 साल की उम्र में ली अंतिम सांसRajasthan: तीसरी कक्षा के दलित छात्र को निजी स्कूल के शिक्षक ने पानी का कंटेनर छूने को लेकर पीटा, मौत के बाद तनाव, इंटरनेट सेवा बंदVinayak Mete Passes Away: विनायक मेटे का सड़क हादसे में निधन, सीएम एकनाथ शिंदे और शरद पवार सहित अन्य नेताओं ने जताया शोकJ-K: स्वतंत्रता दिवस से पहले आतंकियों का ग्रेनेड से हमला, कुलगाम में पुलिसकर्मी शहीदIndependence Day 2022: क्रिकेट के वो खास पल, जिन्होंने फैन्स को रोने पर कर दिया मजबूरRaju Srivastava को होश में लाने के लिए उन्हें सुनाई जा रही Amitabh Bachchan की आवाज?कैबिनेट विस्तार से पहले आज नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव से मुलाकात करेगी कांग्रेस!राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज 76वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को करेंगी संबोधित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.