मलबे के कारण सड़क के दूसरी छोर से करना पड़ रहा आवागमन

निर्माण के बाद मलबा हटाया नहीं और नगर निगम  दोबारा इस ओर झांका ही नहीं।

By: Shiv Singh

Published: 18 Aug 2017, 05:26 PM IST

रायगढ़। इंदिरा नगर मार्ग में मलबे ने पुल का उपयोग रोक दिया है। यहां पर निगम द्वारा पुलिया का निर्माण कराए महीनों बीत गए हैं लेकिन आज भाी सड़क के एक छोर से ही आवागमन करने को बाध्य हैं, क्योंकि ठेकेदार ने निर्माण के बाद मलबा हटाया नहीं और नगर निगम  दोबारा इस ओर झांका ही नहीं। यही कारण है कि इंदिरा नगर मार्ग में सिद्वी विनायक कालोनी के सामने मुख्य मार्ग में बने पुलिया के एक छोर में मलबे का पहाड़ होने के कारण लोग सड़क के दूसरी छोर से ही आवागमन कर रहे हैं।
सुबह स्कूल लगने और दोपहर को स्कूल की छूट्टी के समय इस मार्ग में स्कूल के छात्रों के अलावा स्कूल वाहनों का रेलमपेल होता है। इस दौरान एक चारपहिया वाहन भी यहां से गुजरी तो सड़क के दोनो ओर लोगों को रूकना पड़ जाता है। क्षेत्र के लोगों की माने तो मुख्य मार्ग में पुलिया का निर्माण बारिश शुरू होने के कुछ समय पहले चालू किया। एक छोर का निर्माण पूरा होने के बाद मलबा हटाकर दूसरे छोर का काम किया गया और काम पूरा होने के बाद दूसरे छोर का मलबा वहीं छोड़ दिया गया। वर्तमान में देखा जाए तो जन्माष्टमी मेला और मीना बाजार के कारण इस मार्ग में यातायात का दबाव बढ़ गया है। जिसके कारण सड़क के बीचो-बीच मलबे के ढेर के कारण अनहोनी हादसे होने की संभावना बनी हुई है।

मॉनिटरिंग की खुली पोल- किसी भी निर्माण कार्य में कार्य शुरू होने के बाद नगर निगम के इंजीनियर कार्य पूर्ण होने तक निरीक्षण करते हैं और काम पूरा होने के बाद निरीक्षण कर फाइनल बिल तैयार करते हैं लेकिन यहां मलबे का ढेर निगम के अधिकारियों को नजर नहीं आया।
ये था निर्माण का उद्देश्य- ज्ञात हो कि बारिश के दिनों में सिद्वी विनायक व पहाड़ का पानी इस मार्ग के उपर से होकर जाता था। इसको देखते हुए सड़क में पुलिया बनाया गया ताकि पानी पुलिया से पार हो जाए। और आवागमन में समस्या न हो।

Shiv Singh Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned