scriptपर्व में मेकाहरा व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में मिलेगी इमरजेंसी सेवाएं | Emergency services will be available at primary health centers | Patrika News

पर्व में मेकाहरा व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में मिलेगी इमरजेंसी सेवाएं

locationरायगढ़Published: Mar 20, 2019 04:42:52 pm

Submitted by:

Shiv Singh

ओपीडी सेवा रहेगी बंद, लगाई जाएगी आपातकालीन चिकित्सकों की ड्यूटीहुड़दंग में घायल व अन्य समस्या ग्रसित लोगों को उपचार के लिए दवा का स्टॉक पूरा

ओपीडी सेवा रहेगी बंद, लगाई जाएगी आपातकालीन चिकित्सकों की ड्यूटी

पर्व में मेकाहरा व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में मिलेगी इमरजेंसी सेवाएं

रायगढ़. होली पर सभी सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के इमरजेंसी सेवाएं मिलेंगी। इस दौरान ओपीडी बंद रहेगी। मेडिकल कॉलेज अस्पताल सहित सभी सीएचसी पीएचसी में डॉक्टरों व अन्य स्टॉफ की ड्यूटी का रोस्टर तैयार कर दिया गया है। सीनियर डॉक्टरों को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। इमरजेंसी में मेडिकल सेवा देने के लिए सभी दवाएं मंगा ली गई हैं।
मेडिकल कॉलेज अस्पताल के चिकित्साधीक्षक डॉ. केएन चौधरी के इमरजेंसी के लिए एंबुलेंस सुविधा दी जा रही है। होली के दिन इमरजेंसी सेवा दी जाएगी और ओपीडी बंद रहेगी। होली के दौरान चिकित्सकों और अन्य स्टॉफ की ड्यूटी का रोस्टर बन गया है, उसके मुताबिक सभी अपनी डयूटी पर तैनात रहेंगे। इस दौरान नर्सों की भी ड्यूटी लगाई गई है। स्टॉफ की सुरक्षा को देखते हुए गार्ड ड्यूटी भी लगाई गई है। जिससे किसी प्रकार की अस्पताल में अनहोनी भी न होने पाए।
रहेगा पूरा स्टॉक
होली के दौरान शहर के सभी मेडिकल स्टोर भी बंद रहते हैं। इसे देखते हुए उपचार में दवाओं का कोई रोड़ा न आए। इसके लिए अस्पताल प्रबंधन ने पहले ही सभी दवाओं का स्टॉक रख लिया है। डॉक्टरों की माने तो अस्पताल में मरीज को दवा से लेकर इलाज तक की सभी सुविधा मिल जाएगी। विषम परिस्थिति होने पर उसे एंबुलेंस से बड़े अस्पताल में रेफर किया जा सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो