scriptEven in the new session, the centralized liquor shop could not be orga | नए सत्र में भी सेंट्रलाईज हो चुके शराब दुकान नहीं हो पाया व्यवस्थित | Patrika News

नए सत्र में भी सेंट्रलाईज हो चुके शराब दुकान नहीं हो पाया व्यवस्थित

विभाग ने पहले ही बनाया था प्रस्ताव

रायगढ़

Updated: April 21, 2022 07:13:20 pm

रायगढ़। वित्तीय वर्ष का पुराना सत्र समाप्त हो गया नए वित्तीय सत्र का एक माह बीतने जा रहा है लेकिन सेंट्रलाईज हो चुके शराब दुकानों को अब तक व्यवस्थित नहीं किया जा सका है। इसका असर फिर से नए सत्र में राजस्व पर पड़ सकता है।
विदित हो कि पिछले वित्तीय वर्ष में आबकारी विभाग को समीक्षा से यह पता चला था कि जिले में शराब की दुकानें सेंट्रलाईज हो चुकी है। शहरी क्षेत्र में दुकान अधिक है लेकिन ग्रामीण क्षेत्र में दुकान कम है। कई तो ऐसे क्षेत्र हैं जिसमें करीब ५० किलोमीटर तक कोई दुकान नहीं है। इसका असर राजस्व पर भी पड़ता है इसको लेकर नए वित्तीय वर्ष में सेंट्रलाईज हो चुके शराब दुकानों को व्यवस्थित करने के लिए प्रस्ताव तैयार किया गया है। यह भी बताया जा रहा है कि उक्त प्रस्ताव करीब-करीब फायनल है लेकिन नए वित्तीय वर्ष का एक माह बीतने को आ गया है अब तक दुकानों को व्यवस्थित करने में विभाग को सफलता नहीं मिल पाई है।
क्या है स्थिति
जब से दुकानों को विभाग द्वारा संचालन शुरू किया गया उसके बाद अधिकांश दुकानें सेंट्रलाईज हो गई। बताया जा रहा है कि ४७ में से करीब १५-२० दुकान जिला मुख्यालय के आस-पास संचालित हो रही है इसके अलावा करीब २२ दुकान जिले के विकासखंडों में शहरी क्षेत्र में संचालित हो रही है। विभाग के अधिकारियों की माने तो सेंट्रलाईज होने के कारण शराब दुकान से मिलने वाले राजस्व भी कम हुए हैं ।
२० दुकानों का है प्रस्ताव
वैसे तो देखा जाए तो मुख्य मार्ग व कुछ अन्य कारणों से आपत्ति के कारण मुख्यालय की दो दुकान और सारंगढ़ की दो दुकान को तो विस्थापित करना ही है इसके साथ ही करीब २० दुकान प्रभावित होगी जिनका जगह बदलकर फेरबदल करने के लिए प्रस्ताव तैयार किया गया है।
वर्सन
वित्तीय वर्ष समाप्त होने के बाद दुकानों को व्यवस्थित करने के दिशा में ही काम चल रहा है। जल्द ही सेंट्रलाईज हो चुके दुकानों को व्यवस्थित कर इनमें फेरबदल किया जएगा।
प्रकाश पाल, सहायक आयुक्त आबकारी विभाग
नए सत्र में भी सेंट्रलाईज हो चुके शराब दुकान नहीं हो पाया व्यवस्थित
आबकारी विभाग

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

BJP राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक: PM नरेंद्र मोदी ने दिया 'जीत का मंत्र', जानें प्रधानमंत्री के संबोधन की बड़ी बातेंPegasys Spyware Case: सुप्रीम कोर्ट ने जांच समिति का कार्यकाल 4 हफ्ते बढ़ाया, अब जुलाई में होगी सुनवाईRaj Thackeray Ayodhya Visit: राज ठाकरे की अयोध्या यात्रा स्थगित, पांच जून को रामलला का दर्शन करने वाले थे मनसे प्रमुखलालू के ठिकानों पर CBI Raid; सामने आई RJD की पहली प्रतिक्रिया, मात्र 5 शब्द में पूरे सिस्टम को लपेटाअनिल बैजल के इस्तीफे के बाद कौन होगा दिल्ली का उपराज्यपाल? चर्चा में हैं ये 5 नामRoad Rage Case: नवजोत सिंह सिद्धू ने सरेंडर के लिए कोर्ट से मांगा वक्त, खराब सेहत को बताया कारणबेंगलुरू हवाईअड्डे को बम से उड़ाने की धमकी, अधिकारियों ने शुरू की जांचलालू यादव पर फिर शिकंजा, सीबीआई ने राजद सुप्रीमो से जुड़े 17 ठिकानों पर मारा छापा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.