VIDEO- प्रसव के दौरान महिला की हुई मौत, नवजात बच्ची आईएनसीयू में भर्ती

Vasudev Yadav | Publish: Feb, 15 2018 05:56:30 PM (IST) Raigarh, Chhattisgarh, India

- परिजनों ने बताया कि मालखरौदा के डाक्टरों द्वारा लापरवाही बरती गई है।

रायगढ़. प्रसव के दौरान एक महिला का अधिक रक्तस्राव के कारण मौत हो गई है। जब महिला की स्थिति गंभीर हो गई तब डाक्टरों ने रायगढ़ मेडिकल कालेज अस्पताल रिफर कर दिया। जिससे अस्पताल पहुंचने से पहले ही महिला की मौत हो गई। इस संंबंध में मिली जानकारी के अनुसार मालखरौदा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम अमलीडीहा निवासी दुर्गा यादव 24 वर्ष पति बरसाती लाल यादव को प्रसव पीड़ा होने के कारण उसके परिजनों ने मालखरौदा अस्पताल में भर्ती कराया था। वहां बुधवार को सुबह करीब 11 बजे के आसपास दुर्गा ने एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया। इसके कुछ देर बाद ही महिला ब्लडिंग होने लगा। इसके बाद मालखरौदा अस्पताल के डाक्टरों ने उसका इलाज किया लेकिन उसका ब्लडिंग नहीं बंद हो रहा था। कुछ देर तक डाक्टरों ने उसे वहीं रखा थाए लेकिन उसकी तबियत बिगड़ते जा रही थी।

Read More : सड़क हादसा रोकने डेंजर प्वाइंट के निरीक्षण में लगी टीम, जांच के बाद प्रशासन को सौंपेंगे प्रस्ताव
इसके बाद डाक्टरों ने उसे रायगढ़ मेडिकल कालेज अस्पताल रिफर कर दिया। इसके बाद उसके परिजनों ने 108 संजीवनी एक्सप्रेस से रायगढ़ ला रहे थे, लेकिन अड़भार के आसपास ही महिला की मौत हो गई थी, जब बुधवार को दोपहर तीन बजे के आसपास रायगढ़ मेडिकल कालेज अस्पताल पहुंचे तो डाक्टरों ने प्राथमिक जांच में दुर्गा को मृत घोषित कर दिया।

प्रसव के दौरान महिला की हुई मौत, नवजात बच्ची आईएनसीयू में भर्ती

डाक्टरों की लापरवाही से हुई मौत
इस संबंध में उसके परिजनों ने बताया कि मालखरौदा के डाक्टरों द्वारा लापरवाही बरती गई है। अगर समय से रायगढ़ रिफर कर दिया गया होता तो शायद दुर्गा की जान बच सकती थी। वहां डाक्टरों द्वारा इलाज करने में काफी समय लग गया। जिससे रायगढ़ पहुंचने में काफी देर हो गई, जिस कारण अस्पताल पहुंचने से पहले ही दुर्गा की मौत हुई है।

नवजात बच्ची अस्पताल में भर्ती
नवजात बच्ची को मेडिकल कालेज अस्पताल के आईएसएनसीयू में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। इस संबंध में जब डाक्टरों से बात की गई तो उनका कहना था कि अभी फिलहाल बच्ची की स्थिति ठीक है। एक-दो दिन बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी।

पीएम में आ रही दिक्कत
इस संबंध में जब मृतक दुर्गा के परिजनों से बात की गई तो उनका कहना था कि मेडिकल कालेज अस्पताल में आने के बाद अब पीएम में दिक्कत हो रही है। क्योंकि पुलिस द्वारा मर्ग डायरी बनाया जा रहा है। जिसमें दुर्गा के मायके वालों का पक्ष लेना पड़ेगा और वो लोग मालखरौदा में हैं। इस कारण उनका बयान नहीं हो पा रहा है। जिससे पीएम में दिक्कत हो रही है। वहीं परिजनों का कहना था कि दुर्गा के मायके वालों के आने में शाम हो जाएगी। ऐसे में आज पीएम होना संभव नहीं लग रहा है। जिससे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Ad Block is Banned