सिंघल फर्नीचर में तड़के लगी आग, पीछे स्थित लकड़ी टाल भी आया चपेट में, पूरा सामान जलकर खाक

- सूचना मिलते ही दस दमकल पहुंची घटना स्थल -जले सामानों से हुए नुकसान का किया जा रहा आंकलन

रायगढ़. रविवार की सुबह जूटमिल चौकी क्षेत्र स्थित सिंघल फर्नीचर में अज्ञात कारणों से आग लग गई। जिससे दुकान में रखे फर्नीचर के सारे सामान जल कर खाक हो गए। वहीं इसी आग की चपेट में दुकान के पीछे स्थित लकड़ी टाल भी आ गया। जिससे वहां रखी लकडिय़ां भी पूरी तरह से जल गई। इस घटना से पूरे क्षेत्र में हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई है।

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस व दमकल वाहन मौके पर पहुंचे जहां भोर से ही आग बुझाने का काम शुरू कर दिया गया था। दोपहर करीब एक बजे तक आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका था। ज्ञात हो कि दो दिनों के अंदर जूटमिल चौकी क्षेत्र में आगजनी की यह दूसरी बड़ी घटना है। एक जून की दोपहर भी सहदेवपाली स्थित सावित्री राइसमिल में आग लग गई थी। दोनों स्थानों में किस वजह से आग लगी इसका कारण न तो पुलिस को पता है और न ही दुकान गोदाम संचालकों को इसकी जानकारी है। इस आगजनी की घटना से हुए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है। इसके बाद पुलिस आगजनी कायम करेगी।

सिंघल फर्नीचर में तड़के लगी आग, पीछे स्थित लकड़ी टाल भी आया चपेट में, पूरा सामान जलकर खाक

मिली जानकारी के अनुसार दो जून की रात जूटमिल पुलिस पेट्रोलिंग की टीम रात्रि गश्त में निकली थी। रात करीब तीन बजे पेट्रोलिंग टीम सिंघल फर्नीचर के पास से भी गुजरी, लेकिन उस वक्त पुलिस को न आग दिखा और न ही धुआं दिखा। चौक-चौराहों का भ्रमण कर जब पेट्रोलिंग की टीम करीब पौने चार बजे वापस आ रही थी तो एक सिपाही ने सिंघल फर्नीचर में आग लगा देखा। इसके कुछ देर बाद मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ लग गई और पूरी दुकान धू-धू कर जलने लगी। आग की लपटें इतनी भवायह थी कि लोगों के रौंगटे खड़े हो गए। शुरुआती दौर में दमकल के पहुंचने से पहले पुलिस व आसपास लोग ही आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे थे।

दस दमकल लगी थी आग को बुझाने में
बताया जा रहा है कि आग के विकराल रूप को देख मौके पर करीब आठ से दस दमकल को बुलाया गया था। क्योंकि आग पर काबू पाना एक या दो दमकल के बस की बात नहीं थी। ऐसे में नगर निगम, एनटीपीसी लारा, मोनेट, डीबी पॉवर, जिंदल, नलवा, कोरबा वेस्ट व अन्य स्थानों से दमकल वाहन आए थे। वहीं कई घंटों की मशक्कत के बाद दोपहर दो बजे के आसपास आग पर काबू पाया जा सका।

बुलाया गया अतिरिक्त बल
घटना की सूचना जैसे ही पुलिस के आला-अधिकारियों को हुई तो मौके पर जूटमिल चौकी प्रभारी के अलावा, सीएसपी अविनाश सिंह ठाकुर, कोतवाली, चक्रधरनगर, कोतरारोड टीआई पहुंचे हुए थे। वहीं आग पर काबू पाने के लिए बटालियन से अतिरिक्त बल भी बुलाया गया था।

चिंता में उड़ गई नींद
आगजनी की घटना जब सिंघल फर्नीचर के आसपास रहने वाले लोगों को हुई तो उनकी नींद उड़ गई। उन्हें इस बात का डर सता रहा था कि कहीं आग की लपटें उनके घर को भी अपनी चपेट में न ले ले। हालांकि ऐसा नहीं हुआ, लेकिन डर के मारे लोग सो न सके।

Vasudev Yadav
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned