scriptवैदीक इंटरनेशनल स्कूल की चार बस मिली अनफिट, किया जुर्माना | Four buses of Vaidik International School found unfit, fined | Patrika News

वैदीक इंटरनेशनल स्कूल की चार बस मिली अनफिट, किया जुर्माना

locationरायगढ़Published: Jun 27, 2022 07:01:19 pm

फिटनेस के लिए दूसरे बार दिए मौके में भी पहुंची १२ स्कूल बसें

वैदीक इंटरनेशनल स्कूल की चार बस मिली अनफिट, किया जुर्माना

परिवहन विभाग

रायगढ़। परिवहन विभाग के फिटनेस कैंप में जांच कराने के लिए पहुंची वैदिक इंटरनेशनल स्कूल की चार बसें अनफिट मिली। दूसरे बार आयोजित फिटनेस कैंप में भी चार स्कूलों की १२ बसें ही जांच कराने के लिए पहुंची।
पिछले दो सप्ताह से लगातार स्कूल बसों का फिटनेस जांच करने के लिए रविवार को कैंप लगाया जा रहा था। परिवहन विभाग द्वारा लगाए जा रहे इस कैंप में प्राईवेट स्कूल प्रबंधन अपनी वाहनों का जांच कराने के लिए आना-कानी करते हुए दिख रहे हैं यही कारण है कि दो बार में आधा दर्जन स्कूलों के २४ बसों का ही जांच हो पाया। रविवार को भी मिनी स्टेडियम में फिटनेस कैंप का आयोजन किया गया था जिसमें चार स्कूल केपी हायर सेकण्डरी बांधापाली, अघोरेश्वर भगतराम विद्या मंदिर बनोरा, मॉ शिक्षण समिति रायगढ़, सें. जेरोम मियानी स्कूल जकेला, वैदीक इंटरनेशनल पटेलपाली की १२ बसें जांच के लिए पहुंची थी। जांच के दौरान वैदीक इंटरनेशनल स्कूल की ४ बसें अनफिट पाई गई। परिवहन विभाग ने चारों बसों का प्रदूषण सार्टीफिकेट वैध नहीं होने के कारण अनफिट बताया है। जिसके कारण संचालन समिति को प्रति बस २ हजार रुपए के हिसाब से ८ हजार रुपए का जुर्माना किया है।
बड़े स्कूल अभी बगैर जांच के चला रहे वाहन
जिले में संचालित कई बड़े स्कूलों के वाहनों की फिटनेस जांच अब तक नहीं हो पाई है। आश्चर्य की बात तो यह है कि मुख्यालय में संचालित कई स्कूल की गाडिय़ां इस कैंप में नहीं पहुंच पा रही है। कुलमिलाकर देखा जाए तो कई स्कूल बगैर फिटनेस जांच के ही वाहनों का परिचालन कराते हुए दिख रहे हैं।
एक सप्ताह के भीतर प्रशिक्षण देने अल्टीमेटम
फिटनेस जांच में आए कई वाहनों के चालकों को आईडीटीआर प्रशिक्षण नहीं मिलने की बात सामने आई। बिना प्रशिक्षण के ही बस उनके हाथों में थमा दिया गया इसके कारण परिवहन अधिकारी ने संबंधित स्कूलों को अल्टीमेटम दिया है कि एक सप्ताह के भीतर चालकों को आईडीटीआर प्रशिक्षण दिलाया जाए।
वर्सन
स्कूल चालू होने के कारण स्कूल वाहनों के फिटनेस पर फोकस किया गया है। प्रबंधन को समस्या न हो इसके लिए रविवार को कैंप लगाया जा रहा है, १२ बसें आई थी जिसमें ४ अनफिट मिली।
दुष्यंत रायस्थ, जिला परिवहन अधिकारी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो