फर्जी मेल से 80 हजार 953 डालर की धोखाधड़ी, जानें क्या है पूरा मामला

Raigarh Crime News: आर्या मेटालर्जिकल कंपनी से फर्जी मेल के जरिए 80 हजार 953 डालर की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। इस मामले में चक्रधर नगर पुलिस ने अपराध दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।

By: Ashish Gupta

Published: 16 Sep 2021, 11:29 PM IST

रायगढ़. Raigarh Crime News: आर्या मेटालर्जिकल कंपनी से फर्जी मेल के जरिए 80 हजार 953 डालर की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। इस मामले में चक्रधर नगर पुलिस ने अपराध दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।

इस संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार चक्रधर नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत बंगुरसिया में आर्या मेटालर्जिकल कंपनी संचालित है। इस कंपनी का टाइअप चायना की एक कंपनी से है। उक्त दोनों कंपनी का लेनदेन मेल के माध्यम से होता है। बताया जा रहा है कि बीते दिनों आर्या मेटालर्जिकल कंपनी रायगढ़ को मेल आया, जो हुबहु चायना की कंपनी से आने वाले मेल से मिल रही थी।

इसमें लेनदेन के 80 हजार 953 डालर यानी इंडियन करंसी में 60 से 63 लाख रुपए भेजने की बात कही गई थी। मेल आने के बाद आर्या मेटालर्जिकल कंपनी ने आईसीआईसीआई बैंक के माध्यम से सबंधित कंपनी को रुपए ट्रांसफर की। इसके बाद इसे कंफर्म करने के लिए संबंधित कंपनी के अधिकारियों से संपर्क किया गया।

जहां से उन्हें रुपए नहीं आने की बात कही गई। ऐसे में आर्या मेटालर्जिकल कंपनी के सतीष मिश्रा ने जिस एकाउंट में रुपए ट्रांसफर किए थे उसे तत्काल सीज करवाया। वहीं इसकी सूचना चक्रधर नगर पुलिस को दी। चक्रधर नगर थाना प्रभारी एके सिंह ने बताया कि मामले में धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर जांच की जा रही है।

Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned