scriptGate number two ticket counter could not open even after two years | दो साल बाद भी नहीं खुल सका गेट नंबर दो का टिकट काउंटर | Patrika News

दो साल बाद भी नहीं खुल सका गेट नंबर दो का टिकट काउंटर

सुबह के समय यात्रियों को होना पड़ रहा परेशान
0 लगातार मांग के बाद अब खोला गया दो नंबर गेट

रायगढ़

Published: April 07, 2022 08:44:42 pm

रायगढ़। विगत दो साल पहले कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए रेलवे द्वारा स्टेशन का गेट नंबर दो को बंद कर दिया गया था, साथ ही वहां पर स्थित टिकट काउंटर को भी बंद कर दिया गया, ऐसे में अब कोरोना खत्म होने के महिनों बाद भी उक्त टिकट काउंटर को नहीं खोला गया है। हालांकि लगातार मांग के बाद बुधवार को दो नंबर गेट तो खोल दिया गया, लेकिन टिकट काउंटर नहीं खुलने से यात्रियों को सुबह के समय दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही सबसे ज्यादा दिक्कत जनशताब्दी के समय पर होता है। वहीं गेट खुल जाने से यात्रियों को कुछ हद तक राहत मिल गई है।
गौरतलब हो कि बिगत मार्च 2020 में कोरोना संक्रमण को लेकर लाकडाउन लगाया गया था, उस समय रायगढ़ रेलवे स्टेशन के दो नंबर गेट को बंद कर दिया गया, साथ ही वहां पर स्थित टिकट काउंटर को भी बंद कर दिया गया, तब से यात्री एक नंबर गेट से ही आना जाना कर रहे थे, वहीं अभी भी टिकट के लिए यात्रियों को एक नंबर पर ही जाना पड़ रहा है। ऐसे में अगर अगर दो नंबर गेट का टिकट काउंटर शुरू हो जाता तो यात्रियों को काफी राहत मिल जाती है। हालांकि कोरोना खत्म होने के बाद से लगातार शहरवासियों द्वारा स्टेशन के दो नंबर गेट को खोलने की मांग चल रही थी, जिस पर बुधवार को उक्त गेट को खोला गया है। ऐसे में यात्रियों को आने-जाने में सहुलियत तो हो गई है, लेकिन टिकट के लिए अभी भी मशक्कत करनी पड़ रही है। ऐसे में यात्रियों का कहना है कि अगर दो नंबर गेट का टिकट काउंटर खुल जाता है तो यहीं से टिकट लेकर यात्रा शुरू कर देते हैं, लेकिन इसके नहीं खुलने से एक नंबर गेट से जाकर टिकट काउंटर पर लाइन लगाना पड़ रहा है। जिससे दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
पूरे देश में लॉकडाउन लगा दिया गया और ट्रेनों के पहिये रोक दिए गए तब से रेलवे स्टेशन के बिलासपुर दिशा की ओर स्थित गेट नंबर 2 को कोविड प्रोटोकाल के तहत बंद कर दिया गया था। अप्रवासी मजदूरों के घर वापसी के लिए विशेष ट्रेन चलाये गए तब भी इसे नहीं खोला गया और पहली लहर के थमने के बाद जब धीरे-धीरे स्पेशल के रूप में चुनिंदा ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया तब भी इस गेट को नहीं खोला गया। इसके पीछे रेलवे व स्थानीय प्रशासन का यह तर्क था कि सभी यात्रियों की जांच व पहचान हो, इस लिए यह व्यवस्था की गई है। मगर दूसरी लहर के बाद जब कोविड के मामलों में कमी आने लगी, एक-एक कर लगभग सभी ट्रेनों को पटरी पर उतारने कर बाद सब कुछ अनलॉक कर दिया गया फिर भी रेलवे स्टेशन के गेट नंबर 2 के लॉक को नहीं खोला गया। इसके पीछे रेलवे का कहना था कि चूंकि इसे प्रशासन के आदेश पर ही बंद किया गया था, लिहाजा प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद ही इसे खोला जा सकता है। रेलवे इसमें कुछ भी नहीं कर सकता।
यात्रियों को मिली राहत
गेट नंबर दो शुरू हो जाने से यात्रियों को आने-जाने में काफी राहत मिली है, लेकिन टिकट काउंटर नहीं खुलने से टिकट के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है। ऐसे में अब टिकट काउंटर को भी शुरू करने की मांग उठने लगी है।
लगातार पत्राचार के बाद खुला गेट
गौरतलब हो कि यात्रियों की परेशानी को देखते हुए जेडआरयूसीसी के सदस्य गोपाल अग्रवाल द्वारा विगत कई माह से लगातार गेट खोलने के लिए पत्राचार कर रहे थे, साथ ही कई बार जिला प्रशासन से मिलकर गेट खोलने का गुहार भी लगाया था, जिसके बाद अब जाकर गेट को खोला गया है। ऐसे में गोपाल अग्रवाल का कहना है कि अब गेट नंबर दो पर स्थित वेंडिंग काउंटर व टिकट काउंटर को भी खोलवाने के लिए रेल प्रशासन से बात की गई है। साथ ही इसके लिए फिर से पत्राचार किया जाएगा, ताकि यात्रियों को परेशानी से छुटकारा मिल सके।
raigarh
दो साल बाद भी नहीं खुल सका गेट नंबर दो का टिकट काउंटर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: पावर प्ले में बैंगलोर ने बनाए 1 विकेट के नुकसान पर 46 रनपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.