script

सुबह बेटे के कमरे का दरवाजा खोलते ही चीखने लगी माँ, खबर सुनते ही दादा की हुई मौत

locationरायगढ़Published: Dec 12, 2019 04:44:35 pm

Submitted by:

CG Desk

* सदमा नहीं झेल सका दादा, इलाके में पसरा मातम, दादा और पोते की एक साथ निकली अर्थी.

सुबह बेटे के कमरे का दरवाजा खोलते ही चीखने लगी माँ, खबर सुनते ही दादा की हुई मौत

सुबह बेटे के कमरे का दरवाजा खोलते ही चीखने लगी माँ, खबर सुनते ही दादा की हुई मौत

रायगढ़ । छत्तीसगढ़ के सारंगढ़ से एक खबर प्रकाश में आई है जहा घर से दो युवक की अर्थी निकलने से पुरे इलाके में मताम का माहौल है। सारंगढ़ थाना से प्राप्त जानकारी के अनुसार अज्ञात कारणों से एक युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। बताया जा रहा है कि इस गम को उसका दादा बर्दाश्त नहीं पाया और सदमे में आकर उसकी भी मौत हो गई। एक साथ दोनों की अर्थी निकली। इससे पूरे मोहल्ले में मातम की स्थिति रही। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को विवेचना में लिया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतक योगेश यादव (22) सारंगढ़ जेलपारा का रहने वाला था। उसके दादा कामता प्रसाद यादव (80) जोकि जनपद पंचायत सारंगढ़ का रिटायर्ड कर्मचारी थे, जो लकवा ग्रसित थे । ऐसे में उनकी तबीयत ठीक नहीं चल रही थी। कुछ दिनों पहले योगेश के पिता ने अपने पिता कामता प्रसाद को इलाज के लिए रायगढ़ लेकर आया था, जहां कामता प्रसाद को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 9 दिसंबर की रात करीब 10 बजे योगेश मोहल्ले के एक अपने दोस्त के साथ बाइक में घर आया।
इसके बाद उसकी मां ने उसे खाना खाने के लिए कहा तो योगेश ने बाहर होटल से खाना खाकर आने की बात कहते हुए अपने कमरे में सोने जा रहा हूं बोला। साथ ही अपनी मां से कहा कि वह उसे सुबह साढ़े 6 बजे उठा देगी ताकि वह अपने दादा को देखने अस्पताल जाएगा। इसके बाद योगेश अपने कमरे में चला गया और उसकी मां अपने कमरे में चली गई।
योगेश के कहे अनुसार सुबह उसकी मां उसे उठाने गई तो देखी कि उसका बेटा अपने कमरे में फांसी के फंदे पर झूल रहा था। ऐसे में वह चीख-पुकार मचाने लगी। कुछ देर में मौके पर भीड़ लग गई और इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा कार्रवाई करने लगी। इसी बीच पीडि़त परिजनों को सूचना मिली कि योगेश के दादा कामता प्रसाद की भी मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि कामता प्रसाद को उसके पोते के फांसी लगाने की जानकारी मिली तो वह इस सदमे को बर्दाश्त नहीं कर पाया और वह अपने पोते के पास ही चला गया।

मृतक के पिता की हालत भी नाजुक
इस घटना से पीडि़त परिवार सदमे में है। पुलिस ने बताया कि खासकर योगेश के पिता को अघात पहुंचा है। एक साथ पिता और बेटे के अर्थी को देख वह बेहोश हो रहा था। जिसे संभालना लोगों को मुश्किल हो गया था। पुलिस ने बताया कि पीडि़त परिवार के अलावा मोहल्लेवासी भी काफी रो रहे थे।

अज्ञात युवक की पुलिस कर रही तलाश
पुलिस ने बताया कि योगेश ने अचानक आत्महत्या करने की क्यों सोची यह सबके लिए सस्पेंस बना हुआ है। योगेश के परिजन भी इस बात से अंजान हैं। क्योंकि उसने कभी किसी परेशानी या कोई तकलीफ के बारे में अपने परिजनों को नहीं बताया था। पुलिस का कहना है कि जो युवक रात में योगेश को घर छोडऩे आया था, वही कुछ बता सकता है। चूंकि मृतक की मां युवक का नाम नहीं जानती, ऐसे में पुलिस मोहल्ले के उक्त युवक को खोजकर पूछताछ करने की बात कह रही है।

Click & Read More Chhattisgarh News.

ट्रेंडिंग वीडियो