Technical education के क्षेत्र में कमियों को किया जाएगा दूर : उमेश पटेल

Technical education के क्षेत्र में कमियों को किया जाएगा दूर : उमेश पटेल

Shiv Singh | Publish: Jan, 14 2019 07:27:50 PM (IST) Raigarh, Raigarh, Chhattisgarh, India

प्रमुख सचिव करेंगे इन संस्थानों का दौरा

रायगढ़. जिले में संचालित होने वाले टेक्निकल संस्थानों में जो कमियां हैं इसे जल्छ ही पूरा किया जाएगा। इसके लिए प्रमुख सचिव का दौरा भी जिले में होना है उक्त बातें कैबिनेट मंत्री उमेश पटेल ने कहा।

कैबिनेट मंत्री व खरसिया विधायक उमेश पटेल मंत्री पद मिलने के बाद पहली बार समस्त विभागों में चल रहे कार्यों की समीक्षा करने के लिए बैठक में पहुंचे। इस दौरान मीडिया से चर्चा के दौरान उन्होने बताया कि यह पहली समीक्षा बैठक है और शासन के विभिन्न निर्माण कार्यों क्षेत्र में होने वाले विकास कार्यों का गुणवत्तापूर्ण निर्माण हो इस बात को ध्यान में रखा जाएगा।

Read more : उच्च शिक्षा विभाग मंत्री ने इंजीनियरिंग कॉलेजों को लेकर दिया बड़ा बयान... देखिए वीडियो

इसके लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों से भी कहा जाएगा। वहीं जिले को एजूकेशन हब बनाने के दिशा में जब पुछा गया तो उन्होने बताया कि जल्द ही लाईवलीहूड कॉलेज का निर्माण होगा। इसके लिए भवन निर्माण का कार्य शुरू हो गया है जल्द ही नए भवन में यह कॉलेज संचालित होगा इसके अलावा जिला मुख्यालय सहित जिले के विभिन्न ब्लाकों में संचालित होने वाले टेक्निकल प्रशिक्षण संस्थान में भी संसाधनों की कमी है। जिसे पूरा करने के लिए प्रयास शुरू कर दिया गया है जल्द ही प्रमुख सचिव जिले के दौरे में आएंगे और उक्त संस्थानों का निरीक्षण करने के बाद वहां व्याप्त कमियों को दूर करने के लिए प्रयास किया जाएगा।


ग्रामीण बैंक में भी हो रहा कर्ज माफ
कर्जमाफी को लेकर ओपी चौधरी द्वारा जारी बयान में कांग्रेस पर आरोप लगाया गया है कि केवल को ऑपरेटिव बैंक से लोन लिए किसानों का कर्ज माफ किया जा रहा है अन्य बैंको का नहीं। इस पर उमेश पटेल ने बताया कि को ऑपरटिव व ग्रामीण बैंक के भी किसानों का कर्ज माफ हो रहा है। को ऑपरेटिव के लिए आदेश आ गया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned