script#सावन के महीने में किसान के घर में घुसा आठ फीट लंबा अजगर और निगल ली सात मुर्गियां | In the month of Savan python and swallowed seven chickens | Patrika News

#सावन के महीने में किसान के घर में घुसा आठ फीट लंबा अजगर और निगल ली सात मुर्गियां

locationरायगढ़Published: Aug 02, 2018 12:29:14 pm

Submitted by:

Shiv Singh

एक वाकया सामने आया है धरमजयगढ़ के वार्ड नंबर दो में

एक वाकया सामने आया है धरमजयगढ़ के वार्ड नंबर दो में

एक वाकया सामने आया है धरमजयगढ़ के वार्ड नंबर दो में

रायगढ़/कुडेकेला. अजगर का नाम सुनते ही लोगों के पसीने छूट जाते हैं, हालत खराब हो जाती है। लेकिन जब यही विशालयकाय अजगर किसी मोहल्ले के किसी घर में निकल जाता है तो क्या हालत होती है ये तो वहां के लोग ही जानते हैं।
ऐसा ही एक वाकया सामने आया है धरमजयगढ़ के वार्ड नंबर दो में।
मिली जानकारी के अनुसार नगर के वार्ड नंबर दो स्थित कालोनी में एक किसान दिलीप राय के घर में 8 फिट का अजगर घुस गया था। जब यह उसके घर में घुसा तो किसी को पता नहीं चला, पर जब पता चला तो घरवालों के होश उड़ गए थे।

शोर-शराबे का आलम हो गया था। इसके बाद वहां पर लोगों की भीड़ लग गई थी। लोगों जब जाकर देखा तो अजगर दिलीप राय के घर में स्थित मुर्गियों के दबड़े में कुंडली मारे बैठा था। हो-हंगामे के बीच जब मुर्गियों की गिनती की गई तो सात मुर्गियां नहीं थी, ऐसे में यह स्पष्ट हो गया था कि अजगर ने सात मुर्गियों को निगल लिया था। इन मुर्गियों को निगलने के बाद अजगर चलने या रेंगने की स्थिति में नहीं था। इस कारण सये वहीं पर कुंडली मारे बैठा हुआ था। उसे घर में देखकर घरवाले भयभीत हो गए। पूरा मोहल्ला इक_ा हो गया, अफरा तफरी का माहौल हो गया।
Read more : #लोगों के बचाव में उतरे कांग्रेसी बोले समय पर मिल जाता सिलेंडर तो बंग्ला घेरने की नहीं आती नौबत


वन विभाग को दी गई सूचना
किसान के घर में अजगर निकलने की सूचना तत्काल वन विभाग में दी गई। सूचना के बाद वन अमला मौके पर पहुंचा और काफी जद्दोजहद के बाद अजगर को काबू में किया गया और बोरी भरकर घने जंगलों के बीच ले जाकर छोड़ा गया। इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली।


पहले भी निकले हैं अजगर
लोगों ने बताया कि इस वार्ड में पूर्व में भी विशाल अजगर निकल चुका है, जिसे लेकर मोहल्लेवासी नगर पंचायत में खरपतवार की सफाई सम्बन्ध में कई बार मांग कर चुके हैं।

इसके बाद भी नगरपंचायत के द्वारा कोई सुध नहीं ली जा रही है। मौके पर मौजूद मोहल्लेवासी विंकल विश्वास और अमित आनंद ने बताया कि पूर्व में भी क्षेत्र में अनगिनत अजगर निकल चुके हैं ऐसे में मोहल्ले में पनपे खरपतवार की सफाई निहायत जरूरी है इसके लिए पूर्व में नगरपंचायत में सुचना भी दी गई है लेकिन नगरपंचायत है की इस ओर बिलकुल भी सुध नहीं ले रहा है।
एक वाकया सामने आया है धरमजयगढ़ के वार्ड नंबर दो में
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो