scriptInviting the accident giving the pit of Amrit Mission | अमृत मिशन का गड्ढा दे रहा हादसे को न्यौता | Patrika News

अमृत मिशन का गड्ढा दे रहा हादसे को न्यौता

जगह-जगह चेंबर के लिए खोदा गया है गड्ढा
रात के अंधेरे में हो सकता है हादसा
इससे पहले चेंबर के गड्ढे में गिर चुकी है कार

रायगढ़

Published: June 16, 2022 08:34:45 pm

रायगढ़. शहर के अंदर व बाहर निकलने वाली मुख्य मार्ग के कई स्थानों में अमृत मिशन पाइप लाइन के लिए चेंबर बनाने बड़ा-बड़ा गड्ढा खोद दिया गया है, लेकिन उसमें पाईप डालने के बाद गड्ढे में ढक्कन नहीं लगाया गया है, जिससे रात के अंधेरे में बड़ा हादसा होने का भय सता रहा है। ऐसे में यह गड्ढे दुर्घटनाओं को निमंत्रण दे रहा है।
गौरतलब हो कि लंबे समय से शहर में कभी अमृत मिशन पाइप लाइन विस्तार के लिए सडक़ों की खुदाई की जाती है तो कभी चेंबर बनाने के लिए, लेकिन विभाग द्वारा इन गड्ढों को खोदकर भुल जा रहे हैं, जिससे सडक़ तो अस्त-व्यस्त हो ही रहा है, वहीं इन मार्गों से गुजरने वाले लोगों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके बाद भी इन सडक़ को तत्काल बनाने के लिए कोई पहल नही की जाती है। ऐसा ही वाक्या शहर के जूटमिल क्षेत्र में देखने को मिल रहा है। यहां पाइप लाइन डालने के लिए सडक़ किनारे गड्ढे खोदे ही गए हैं वहीं चंबर बनाने के लिए सडक़ किनारे मोड़ पर ८ से १० फीट चौड़ा गड्ढा खोद गया है। जिसमें नियमत: सीमेंट के स्लैब व लोहे का ढक्कन लगाया जाना है परंतु उसे खुले में ही छोड़ दिया गया है। ये नजारा ओव्हरब्रिज खत्म होने के बाद जूटमिल कायघाट मार्ग, थाने के सामने कांशीराम चौक सहित अन्य जगह शामिल है।
्रवहीं स्थानीय लोगों की मानें तो यह गड्ढे इतने बड़े हैं कि इसमें आसानी से बड़े वाहन गिर सकता है। वही इससे होने वाले हादसों को रोकने के लिए किसी भी तरह के घेराबंदी भी नहीं किया गया है। ऐसे में लोगों का कहना है कि अब बरसात का समय आने वाला है, ऐसे में बारिश के दौरान वाहन चालक बारिस बचने के लिए तेज गति वाहन चलाते हैं जिससे कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। साथ ही इन गड्ढों में पानी भर जाने के कारण रास्ता दिखाई नहीं देगा, जिससे वाहन चालक गिर कर घायल हो सकते हैं। ऐसे में निगम अधिकारियों को लापरवाही का खामियाजा राहगीरों को भुगतना पड़ सकता है।
कौन होगा जिम्मेदार
शहर के व्यस्तम इलाके में अमृत मिशन का खुला चेम्बर एक तरह से दुर्घटना को आमंत्रित करता नजर आ रहा है। इससे होने वाली दुर्घटना जानमाल को नुकसान पहुुंचा सकता है। ऐसे में इस लापरवाही का कौन जिम्मेदार होगा। साथ स्थानीय लोगों में इसको लेकर काफी नाराजगी पनप रहा है।
इससे पहले हो चुका है हादसा
गौरतलब हो कि कोतरारोड में भी चेंंबर के लिए गड्ढा खोदा गया था, जिससे रात में लाईट गुल होने के कारण अंधेरे में एक कार चालक घुस गया था, हालांकि इस हादसे में वाहन क्षतिग्रस्त हुआ था, लेकिन कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ। ऐसे में अगर इन गड्ढों को तत्काल बंद नहीं किया गया तो आने वाले दिनों में बड़ा हादसा हो सकता है। क्योंकि अब बरसात का मौसम आ रहा है, जिससे गड्ढों में पानी भर जाने के कारण वाहन चालक आसानी से इसमें घुस सकते हैं।
raigarh
अमृत मिशन का गड्ढा दे रहा हादसे को न्यौता

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीज्योतिष: बुध का मिथुन राशि में गोचर 3 राशि के लोगों को बनाएगा धनवानपैसा कमाने में माहिर माने जाते हैं इस मूलांक के लोग, तुरंत निकलवा लेते हैं अपना कामजुलाई में चमकेगी इन 7 राशियों की किस्मत, अपार धन मिलने के प्रबल योगडेली ड्राइव के लिए बेस्ट हैं Maruti और Tata की ये सस्ती CNG कारें, कम खर्च में देती हैं 35Km तक का माइलेज़ज्योतिष: रिश्ते संभालने में बड़े कच्चे होते हैं इस राशि के लोगजान लीजिए तुलसी के इस पौधे को घर में लगाने से आती है सुख समृद्धिहाथ में इन निशान का होना मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होने का माना जाता है संकेत

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: 16 बागी विधायक अगर फ्लोर टेस्ट में नहीं देंगे वोट तो क्या होगी तस्वीर, यहां जानें पूरा समीकरणMaharashtra Political Crisis: क्या उद्धव ठाकरे के इस फैसले ने बिगाड़ा सारा खेल! NCP की भूमिका पर भी उठ रहे है सवालMaharashtra Political Crisis: फ्लोर टेस्ट के खिलाफ शिवसेना की अर्जी सुप्रीम कोर्ट में मंजूर, आज शाम 5 बजे होगी सुनवाईपहले खुलेआम कन्हैयालाल की नृशंस हत्या की धमकी, फिर सिर कलम कर दिया, आतंकियों की करतूतों से मेल खाता है तरीकानवीन जिंदल को भी कन्हैया लाल की तरह जान से मारने की मिली धमकी, दिल्ली पुलिस से की शिकायतMumbai News Live Updates: शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने कहा- 2/3 बहुमत है हमारे पासजावेद पंप ने खोला राज, अटाला हिंसा में मौलाना और कई नेताओं के नाम आए सामनेउदयपुर हत्याकांड को लेकर बोले मुख्यमंत्री: कहा- 'हर पहलू को ध्यान में रखकर होगी जांच, कहीं कोई अंतरराष्ट्रीय लिंक तो नहीं'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.