बंद फैक्ट्री से कबाड़ चोरी कर भाग रहे दो ट्रक चालक को पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ा, 13 लाख का कबाड़ जब्त

Theft Case: खरसिया चौकी पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो ट्रक में कबाड़ चोरी कर रायपुर भाग रहे दो चालकों को पकड़ा है। इनसे करीब 13 लाख का कबाड़ जब्त किया गया है।

By: Vasudev Yadav

Published: 23 May 2020, 12:41 PM IST

रायगढ़. खरसिया चौकी पुलिस ने दो वीआईपी नंबर के ट्रक से 13 लाख रुपए का कबाड़ जब्त किया है। बताया जा रहा है कि दोनों ट्रक का मालिक अपने चालक के साथ रायपुर से रायगढ़ आया और रायगढ़ के एक बंद फैक्ट्री से कबाड़ चोरी कर वापस रायपुर भाग रहा था। इस दौरान खरसिया चौकी पुलिस की घेराबंदी में आरोपी पकड़ा गए। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा 379, 41(1-4) के तहत अपराध दर्ज कर लिया है। वहीं मामले की विवेचना की जा रही है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 22 मई की भोर में चार बजे खरसिया चौकी पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि दो वीआईपी नंबर के ट्रकों सीजी 04 केएच 1313 व सीजी 04 केवाई 1313में दो लोग चोरी का कबाड़ लेकर भूपदेवपुर तरफ से खरसिया की ओर जा रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम खरसिया के रायगढ़ चौक के पास घेराबंदी कर आरोपियों के आने का इंतजार करने लगी।

Read More: पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष के भाई के गोदाम में पुलिस ने मारा छापा, 9 क्विंटल गुड़ाखू के साथ 850 लीटर डीजल जब्त

इसी बीच पुलिस को मुखबिर के बताए अनुसार दोनों ट्रक आते दिखे। इसके बाद पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया। अचानक पुलिस को अपने सामने देख आरोपियों के होश उड़ गए। वे वाहन से उतर कर भागते इससे पहले ही पुलिस ने उन्हें चारों तरफ से घेर लिया। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम लखविंदर सिंह पिता कार्ज सिंह निवासी बालाजी ग्रीन सिटी, टाटीबंध रायपुर व रायमुंडा पिता सिब्बु मुंडा निवासी झांझिया, जिला सिमगुम, झारखंड बताया। पुलिस ने वाहन की जांच की तो दोनों में लोहे का स्क्रेब (कबाड़) भरा हुआ था।

पुलिस ने आरोपियों से कबाड़ रखने व परिवहन करने के संबंध में वैध दस्तावेज की मांग की तो आरोपियों के पास कोई कागजात नहीं मिला। इसके बाद पुलिस ने दोनों वाहनों और आरोपियों को लेकर थाने पहुंची। आरोपियों से पूछताछ कर पुलिस ने बताया कि लखविंदर सिंह की दोनों ट्रक का मालिक है। वे दोनों रायपुर से रायगढ़ आए थे और भूपदेवपुर के ग्राम डुमरपाली स्थित एक फैक्ट्री से जोकि वर्तमान में बंद हैं वहीं से स्क्रेब को चोरी कर वापस रायपुर लेकर जा रहे थे, लेकिन वे अपने मंसूबे पर कामयाब नहीं हो सके।

कई दिनों से कर रहे थे चोरी
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दो ट्रक कबाड़ को एक ही दिन में चोरी कर वाहन में लोड कर ले जाना संभव नहीं है। सूत्रों की मानें तो आरोपी कई दिनों से उक्त बंद फैक्ट्री से कबाड़ को चोरी कर डंप कर रहे थे। इसके बाद उसे वाहन में लोड कर ले जा रहे थे। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस मामले में और भी आरोपी बढ़ सकते हैं। क्योंकि रायपुर का आदमी रायगढ़ आकर चोरी कर रहा है तो जरूर उसमें जिले के किसी व्यक्ति का हाथ होगा। जबकि दोनों ट्रक में २५-२५ टन कबाड़ लोड था। ऐसे में सिर्फ दो लोग उतनी मात्रा में कबाड़ चोरी कर वाहन में लोड कर नहीं ले जा सकते। जरूर इस घटना में और भी लोग शामिल हैं।

आज भेजेंग रिमांड पर
इस संबंध में खरसिया चौकी प्रभारी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि रायपुर का आदमी रायगढ़ आकर चोरी कर रहा है यह बड़ी बात है। इस वारदात में और कितने लोग शामिल हैं, आरोपी कबाड़ को लेकर रायपुर किसके पास लेकर जा रहे थे, इन सबकी पूछताछ की जा रही है। इसलिए आरोपियों को शुक्रवार को रिमांड में नहीं भेजा गया। उन्हें शनिवार को रिमांड में भेजने की बात कही जा रही है।

Vasudev Yadav
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned