script

नाबालिग का अपहरण कर बनाया पत्नी, चार साल तक साथ रखने के बाद छोड़ा, आरोपी गिरफ्तार

locationरायगढ़Published: Jan 19, 2018 11:01:07 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

पीडि़त नाबालिग ने इसकी शिकायत पत्थलगांव थाने में की थी। जहां पुलिस ने शून्य में अपराध दर्ज कर लैलूंगा थाने को मामला सौंप दिया था।

नाबालिग का अपहरण कर बनाया पत्नी, चार साल तक साथ रखने के बाद छोड़ा, आरोपी गिरफ्तार
रायगढ़. साल 2013 में 13 साल की नाबालिग लड़की को एक परिवार के लोगों ने फिल्मी स्टाइल में अपहरण कर चारपहिया वाहन में लेकर चले गए थे। जहां युवक ने नाबालिग को पत्नी बनाकर रखा था। वर्तमान में दोनों के दो बच्चे भी हैं। चार साल तक नाबालिग को साथ रखने के बाद जब आरोपी युवक का मन भर गया तो उसे छोड़कर किसी दूसरे लड़की से अपना चक्कर चलाने लगा।
ऐसे में पीडि़त नाबालिग ने इसकी शिकायत पत्थलगांव थाने में की थी। जहां पुलिस ने शून्य में अपराध दर्ज कर लैलूंगा थाने को मामला सौंप दिया था। थाने में रिपोर्ट होने की जानकारी के बाद युवक व उसके परिजन चार माह से फरार चल रहे थे। जिसे 19 जनवरी को लैलूंगा पुलिस ने गिरफ्तार कर रिमांड में जेल भेज दिया है। घटना लैलूंगा थाना क्षेत्र की है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार डाहीदांड थाना पत्थलगांव निवासी युवक नंदकुमार नागवंशी को लैलूंगा के एक ग्राम निवासी एक 13 वर्षीय नाबालिग से साल 2013 में प्यार हो गया था। जिसे वह किसी हालत में अपनाना चाह रहा था।
ऐसे में नंदकुमार अपने पिता लक्ष्मण नागवंशी, माता कमला नागवंशी व बुआ गुलापी नागवंशी के साथ मिलकर चारपहिया वाहन में नाबालिग के गांव पहुंचे जहां स्कूल से उसका अपहरण कर उसे अपने घर ले आए। चूंकि युवक व नाबालिग दोनों एक ही कास्ट के थे तो नाबालिग के परिजनों उस वक्त कोई खास आपत्ति नहीं जताई। इस बीच युवक नाबालिग को अपने घर में चार साल तक रख कर अनाचार करता रहा वर्तमान में उनके दो बच्चे भी हैं।

घर से निकाला तो हुआ अपराध दर्ज
करीब चार माह पहले युवक के बर्ताव में बदलाव आया और वह किसी दूसरी लड़की के चक्कर में पड़ गया। ऐसे में उसने पीडि़त नाबालिग को घर से भगा दिया। इसके बाद पीडि़त नाबालिग ने अपने घर आई और परिजनों के साथ जाकर पत्थलगांव थाने में आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराया, जहां पुलिस ने आरोपी युवक व उसके परिजनों के खिलाफ शून्य में अपराध दर्ज कर लैलूंगा थाने को डायरी सौंप दिया। लैलूंगा पुलिस इस मामले में आरोपियों के खिलाफ धारा ३६३, ३६६, १२०बी, ४-६ पास्को एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर मामले की विवेचना कर रही थी।

आरोपी हो गए थे फरार, पुलिस ने किया गिरफ्तार
पुलिस ने बताया कि रिपोर्ट होने की जानकारी होने पर आरोपी कहीं फरार हो गए थे। जिनकी पुलिस तलाश कर रही थी। १९ जनवरी को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि सभी आरोपी अपने घर लौट आए हैं। सूचना मिलते ही पुलिस ने आरोपी के घर में छापामार कार्रवाई करते हुए सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं उन्हें रिमांड में जेल भेज दिया गया है।

-साल 2013 में 13 साल की नाबालिग का अपहरण कर उसके साथ अनाचार करने का मामला सामने आया था। जिसमें अपराध दर्ज कर मामले की विवेचना की जा रही थी। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गए थे, जिन्हें 19 जनवरी को पकड़ कर रिमांड में जेल भेज दिया गया है- चमन लाल सिन्हा, लैलूंगा टीआई

ट्रेंडिंग वीडियो