scriptLiquor being sold freely in line hotels and dhabas of NH and State Hig | एनएच व स्टेट हाईवे के लाईन होटल व ढाबों में खुलकर बिक रहा शराब | Patrika News

एनएच व स्टेट हाईवे के लाईन होटल व ढाबों में खुलकर बिक रहा शराब

आबकारी विभाग ने अब तक एक भी ढाबे में नहीं किया कार्रवाई
रायगढ़। जिले के नेशनल हईवे और स्टेट हाईवे में संचालित लाईन होटल व ढाबों में अवैध रूप से शराब का कारोबार चल रहा है। विक्रय करने व पिलाने के इस कारोबार को लेकर न तो पुलिस कोई कार्रवाई कर रही है न ही आबकारी विभाग कोई कार्रवाई कर रहा है।

रायगढ़

Published: April 16, 2022 07:12:52 pm

उक्त क्षेत्र के होटल व ढाबे शाम ढलने के बाद शुरू होते हैं और रात भर खुला रहता है। रायगढ़ से सारंगढ़ मार्ग हो चाहे रायगढ़ से खरसिया मार्ग हो किसी भी मार्ग में संचालित होटल व ढाबों में अधिकांश जगहों पर शाम ढलने के बाद लोगों को शराब खरीदकर वहां पीते देखा जा सकता है। इतना ही नहीं कई जगहों में तो दिन में भी इसका सेवन करते हुए खुलेआम देखा जा सकता है। आबकारी विभाग द्वारा सिर्फ देशी अवैध शराब पर कार्रवाई कर अपना पीठ थपथपाते हुए देखा जा रहा है। पिछले साल भर के आकड़ों पर गौर किया जाए तो किसी भी मार्ग में होटल व ढाबों में अवैध शराब को लेकर कार्रवाई नहीं की गई है। किसी भी ढाबे संचालक पर कार्रवाई नहीं हुई है। जबकि इसके पूर्व में ढाबों में समय समय पर कार्रवाई देखने को मिलता था। आश्चर्य की बात तो यह है कि ढाबों में न तो पुलिस कोई कार्रवाई कर रही है न ही आबकारी विभाग के अधिकारी कोई कार्रवाई कर रहे हैं।
ब्रांड का भी चल रहा खेल
जिले के शराब दुकानों में ज्यादातर देखने को मिलता है कि जो लोगो के लिए रेगुलर ब्रांड है वह नहीं मिलता है। लेकिन ये ब्रांड शहर के आस-पास या जिले के अधिकांश ढाबे में व बार में मिल जाते हैं, जिसे ये डेढ़ से दो गुने दाम पर लोगों को विक्रय करते हैं। अब सवाल यह उठता है कि उक्त जगहों में इन ब्रांडों की सप्लाई आखिर कहां से होती है।
अलग सप्लाई का बहाना
आबकारी विभाग के अधिकारियों द्वारा ब्रांड के खेल को लेकर पुछे गए सवाल पर यह कहा जाता है कि बार के लिए सप्लाई अलग से आता है दुकान में सामान कम होने के कारण इसका शार्टेज हो जाता है। लेकिन ढाबों में इन ब्रांडों के उपलब्धता को लेकर अधिकारी चुप रहे।
वर्सन
ढाबों में अवैध शराब बिक्री व पिलाने की शिकायत पर संबंधित निरीक्षक द्वारा कार्रवाई की जाती है। समय-समय पर कार्रवाई की जाती है।
प्रकाश पाल, सहायक आयुक्त आबकारी
एनएच व स्टेट हाईवे के लाईन होटल व ढाबों में खुलकर बिक रहा शराब
आबकारी कंट्रोल रूम

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

जापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातज्ञानवापी मस्जिद मामलाः सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई एक और याचिका, जानिए क्या की गई मांगऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरबिहार में भीषण सड़क हादसा, पूर्णिया में ट्रक पलटने से 8 लोगों की मौतश्रीनगर पुलिस ने लश्कर के 2 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामदGood News on Inflation: महंगाई पर चौकन्नी हुई मोदी सरकार, पहले बढ़ाई महंगाई, अब करेगी महंगाई से लड़ाईकोरोना वायरस का नहीं टला है खतरा, डेल्टा-ओमिक्रॉन के बाद अब दो नए सब वैरिएंट की दस्तक से बढ़ी चिंता
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.