scriptLiquor shop could not be organized even after two months of the new se | नए सत्र का दो माह बितने के बाद भी नहीं हो पाई शराब दुकान व्यवस्थित | Patrika News

नए सत्र का दो माह बितने के बाद भी नहीं हो पाई शराब दुकान व्यवस्थित

सेंट्रलाईज हो चुके शराब दुकान नए सत्र में होना था व्यवस्थित

रायगढ़

Published: May 11, 2022 07:47:57 pm

रायगढ़। नए वित्तीय सत्र को दो माह बीत गए , लेकिन अब तक सेंट्रलाईज हो चुके शराब दुकानों को व्यवस्थित करने की पहल ठंडे बस्ते में ही दिख रही है। इसको लेकर प्रस्ताव तो तैयार कर लिया गया है लेकिन अमल में नहीं लाया गया है।
विदित हो कि पिछले वित्तीय वर्ष में आबकारी विभाग को समीक्षा से यह पता चला था कि जिले में शराब की दुकानें सेंट्रलाईज हो चुकी है। शहरी क्षेत्र में दुकान अधिक है लेकिन ग्रामीण क्षेत्र में दुकान कम है। कई तो ऐसे क्षेत्र हैं जिसमें करीब ५० किलोमीटर तक कोई दुकान नहीं है। इसका असर राजस्व पर भी पड़ रहा है इसको लेकर नए वित्तीय वर्ष में सेंट्रलाईज हो चुके शराब दुकानों को व्यवस्थित करने के लिए प्रस्ताव तैयार किया गया है। विभाग के अधिकारियों ने यह बताया था कि नए वित्तीय सत्र में सभी दुकानों को व्यवस्थित किया जाएगा। इसमें करीब १५-२० दुकान जो जिला मुख्यालय के आस-पास संचालित हो रही है उनको अन्यत्र विस्थापित किया जाएगा। लेकिन प्रस्ताव अब तक अमल में आते नहीं दिख रहा है। सूत्रों की माने तो विभाग के अधिकारी नए दुकानों के लिए जगह खोज रहे हैं लेकिन जगह फाईनल न होने के कारण विस्थापन की प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ पा रही है।
२० दुकानों का है प्रस्ताव
वैसे तो देखा जाए तो मुख्य मार्ग व कुछ अन्य कारणों से आपत्ति के कारण मुख्यालय की दो दुकान और सारंगढ़ की दो दुकान को तो विस्थापित करना ही है इसके साथ ही करीब २० दुकान प्रभावित होगी जिनका जगह बदलकर फेरबदल करने के लिए प्रस्ताव तैयार किया गया है।
वर्सन
वित्तीय वर्ष समाप्त होने के बाद दुकानों को व्यवस्थित करने के दिशा में ही काम चल रहा है। जल्द ही प्रक्रिया आगे बढ़ेगी।
प्रकाश पाल, सहायक आयुक्त आबकारी विभाग
नए सत्र का दो माह बितने के बाद भी नहीं हो पाई शराब दुकान व्यवस्थित
¥æÕ·¤æÚUè ·´¤ÅþæðÜ M¤×

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: RCB ने राजस्थान को जीत के लिए दिया 158 रनों का लक्ष्यपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.