Video- जमानत राशि पटाने सिक्का लेकर कलेक्टोरेट पहुंचा प्रत्याशी, तो कर्मचारियों के छूटे पसीने

- प्रत्याशी सिक्का देने की जिद पर अड़ा रहा, लिहाजा नियम को देखते हुए उन्हें सिक्का गिनना पड़ा

By: Vasudev Yadav

Updated: 29 Mar 2019, 05:24 PM IST

रायगढ़. रायगढ़ कलेक्टर कार्यालय में निर्वाचन कार्य में लगे अधिकारी कर्मचारी उस समय सकते में आ गए जब एक प्रत्याशी अपनी जमानत राशि जमा करने के लिए 12,500 रुपये के सिक्के लेकर कलेक्ट्रेट पहुंच गया। बड़े-बड़े थैलों में भरे हुए सिक्कों को दिखाकर जब उसने जमानत के बतौर राशि देने की बात कही तो वहां बैठे अधिकारियों-कर्मचारियों के पसीने छूट गए। उन्हें यह समझ में नही आ रहा था कि इतने सिक्कों को गिनेगा कौन? प्रत्याशी भी सिक्का देने की जिद पर अड़ा रहा, लिहाजा नियम को देखते हुए उन्हें सिक्का गिनना पड़ा।

रायगढ़ में नामांकन तिथि के दूसरे दिन शुक्रवार को लोकसभा प्रत्यशी के बतौर रविशंकर सिदार, अम्बेडकराइट पार्टी ऑफ इंडिया के लिए नामांकन दाखिल करने पहुंचे थे। वह अपने साथ थैलों में सिक्का भरकर पहुंचे थे। उन्होंने नामांकन के लिए बैठे अधिकारियों से कहा कि वह जमानत राशि जमा करने के लिए 12,500 सिक्कों के लेकर आएं हैं, जिसे गिन कर उनकी जमानत राशि जमा की जाए। प्रत्याशी की बात सुनते ही अधिकारी खड़े हो गए और उन्हें यह नहीं समझ आ रहा था कि इतने सारे सिक्कों को आखिर गिनेगा कौन।

Read More : Breaking : पप्पू पास होगा कि नहीं के सवाल पर भड़के सीएम, ये कहा...

इसके बाद अधिकारियों ने उन्हें मनाने की कोशिश की कि वह इन सिक्कों की जगह नोट दें, पर रविशंकर सिदार अपनी बात पर अड़े रहे और नियमों का हवाला देकर इसकी शिकायत करने की बात कही। लिहाजा दबाव में आते हुए अधिकारियों ने सिक्कों को गिनने के लिए कर्मचारी लगाए और सिक्के को गिन कर राशि जमा कर की। आपको बता दें कि इससे पहले विधान सभा चुनाव के दौरान ऐसा वाक्या छत्तीसगढ़ राज्य के दूसरे जिले में हुआ था, लेकिन रायगढ़ जिले का यह पहला मामला है।

Vasudev Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned