scriptमॉक पोल में 23 वीवीपीएटी, 4 बैलेट यूनिट और 7 कंट्रोल यूनिट हुआ खराब | Lok Sabha CG 2019 | Patrika News

मॉक पोल में 23 वीवीपीएटी, 4 बैलेट यूनिट और 7 कंट्रोल यूनिट हुआ खराब

locationरायगढ़Published: Apr 23, 2019 09:54:42 am

Submitted by:

Vasudev Yadav

-कई केंद्रों में देरी से शुरू हुआ मतदान तो कई में बीच में रूका -ईवीएम, बैलेट यूनिट और कंट्रोल यूनिट में तकनिकी खराबी के कारण हुई देरी

मॉक पोल में 23 वीवीपीएटी, 4 बैलेट यूनिट और 7 कंट्रोल यूनिट हुआ खराब

मॉक पोल में 23 वीवीपीएटी, 4 बैलेट यूनिट और 7 कंट्रोल यूनिट हुआ खराब

रायगढ़। मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए होने वाले मतदान के एक घंटे पूर्व मॉक पोल किया गया। इस दौरान जिले के पांच विधानसभा में 23 वीवीपीएटी, 4 बेलेट यूनिट और 7 कंट्रोल यूनिट खराब काम नहीं किया। उक्त मशीन में तकनिकी खराबी आई जिसके कारण उसे बदला गया। इसके बाद उक्त केंद्रों में मतदान शुरू हुआ। इसके अलावा जिले के कई केंद्रों में मतदान शुरू होते-होते में तकनिकी खराबी आने के कारण सुबह 8 बजे तक एक भी मतदान नहीं हो पाया था।
जिला मुख्यालय में करीब आधा दर्जन मतदान केंद्रों में सुबह 7 बजे मतदान की प्रक्रिया चालू होने के बाद तकनिकी खराबी आने के कारण मतदान रूक गई और फिर आधे घंटे के बाद फिर से मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई। तमनार के कुंजेमुरा में ईवीएम में आई खराबी के कारण मतदाता कतार में लगे रहे। टीम द्वारा ठीक करने का प्रयास किया गया लेकिन ठीक न होने के कारण एक घंटे बाद मशीन बदला गया और फिर 8 बजे के बाद मतदान शुरू हुई। जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्र के कई मतदान केदं्रो ंमें जहां ईवीएम में आई तकनिकी खराबी के कारण जहां देरी से मतदान शुरू हुआ तो कई केंद्रों में मतदान शुरू होने के बाद बीच में प्रक्रिया रूक गई। हांलाकि इसकी सूचना मिलने के बाद तत्काल एक्सपर्ट की टीम ने केंद्रों में पहुंचकर ठीक किया जिसके बाद मतदान की प्रक्रिया जारी रही।

परेशान हुए मतदाता
मतदान करने के लिए सुबह से ही कतार में खड़े मतदाताओं को जब इस बात का पता चलता था कि मशीन में समस्या आई है जिसके कारण कतार आगे नहीं बढ़ रहा है। तो मतदाता परेशान हो रहे थे। इसके बाद मशीन ठीक होने का इंतजार करते हुए नजर आते थे। कुछ लोग तो समय के अभाव में बाद में आने की बात करते हुए वापस लौटते भी देखे गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो